सियासी उलटफेर में पीसीसी चीफ बने डोटासरा का 2 साल कार्यकाल पूरा, चुनौतियां अभी भी बरकरार

सचिन पायलट को हटाकर डोटासरा को कमान दी थी

सियासी उलटफेर में पीसीसी चीफ बने डोटासरा का 2 साल कार्यकाल पूरा, चुनौतियां अभी भी बरकरार

डोटासरा ने भले ही पंचायत और नगर निगम के चुनाव सफलतापूर्वक कराए हो, लेकिन संगठन को फिर से बनाने में अभी गोविंद डोटासरा सफल नहीं हो सके है।

जयपुर। कांग्रेस की सियासत में 2020 में आए सियासी संकट के चलते राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटाकर गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस संगठन की कमान दी गई थी। अब गोविंद डोटासरा को पीसीसी अध्यक्ष बने 2 साल हो चुके है, लेकिन जिन चुनौती पूर्वक परिस्थितियों में डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान मिली थी, वह चुनौतियां 2 साल बाद भी समाप्त होती दिखाई नहीं दे रही है। डोटासरा ने भले ही पंचायत और नगर निगम के चुनाव सफलतापूर्वक कराए हो, लेकिन संगठन को फिर से बनाने में अभी गोविंद डोटासरा सफल नहीं हो सके है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए डोटासरा के सामने अभी भी कई चुनौतियां बरकरार है।

चुनावी सफलता रही डोटासरा के नाम
गोविंद डोटासरा के 2 साल के कार्यकाल में नगर निगम, निकाय और प्रदेश में हुए उपचुनाव में बड़ी सफलता मानी जा सकती है। पंचायत चुनाव में डोटासरा के नेतृत्व में सफलता कांग्रेस को नहीं मिली, लेकिन उपचुनाव में डोटासरा के नेतृत्व में 5 में से 4 सीट कांग्रेस को जीतने में सफलता मिली। इसके साथ ही धरने-प्रदर्शन सफलतापूर्वक करने में गोविंद डोटासरा सफल रहे।

केवल 40 पदाधिकारियों के साथ निकाले 2 साल
अध्यक्ष बनने के बाद डोटासरा के पास संगठन के नाम पर केवल गोविंद सिंह डोटासरा ही थे, क्योंकि राजस्थान कांग्रेस संगठन को पूरी तरह से भंग कर दिया गया था। करीब 6 महीने के बाद डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस के 39 पदाधिकारी मिले, तो डोटासरा ने किसी तरह से 13 जिलाअध्यक्ष, दो प्रवक्ता और कोषाध्यक्ष की भी घोषणा करवाई, लेकिन 13 जिला अध्यक्ष में से 5 जिला अध्यक्षों को एक व्यक्ति एक पद और एक पद पर 5 साल से ज्यादा नहीं रह सकने वाले नियम के चलते हटना पड़ा। ऐसे में वह जिला अध्यक्ष निरस्त हो गए। अब कांग्रेस पार्टी में संगठन के चुनाव चल रहे है, लेकिन इनकी घोषणा कब होगी। इसकी जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत