इक्वाडोर: मंकीपॉक्स के 16 मामले सामने आए

इक्वाडोर के 24 प्रांतों में से सात में अब तक मंकीपॉक्स के मामलों का पता चला है

इक्वाडोर: मंकीपॉक्स के 16 मामले सामने आए

बसे अधिक मामले तटीय क्षेत्र गुआस, लॉस रियोस और एल ओरो में सामाने आए हैं। इक्वाडोर के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि छह नए पुष्ट मामलों में से दो बच्चे शामिल हैं, जिनमें से एक 9 साल का है, जो विदेश से आया है।

क्विटो। इक्वाडोर में मंकीपॉक्स के 16 मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय नेशनल हेल्थ सर्विलांस के अंडर सेक्रेटरी फ्रांसिस्को ने गुरुवार को कहा कि देश में मंकीपॉक्स के मामलों में असामान्य वृद्धि हुई है। हम महामारी विज्ञान की बाड़ बनाना जारी रखेंगे, ताकि इसके मामलों को बढऩे से रोका जा सके। इक्वाडोर के 24 प्रांतों में से सात में अब तक मंकीपॉक्स के मामलों का पता चला है, जिनमें सबसे अधिक मामले तटीय क्षेत्र गुआस, लॉस रियोस और एल ओरो में सामाने आए हैं। इक्वाडोर के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि छह नए पुष्ट मामलों में से दो बच्चे शामिल हैं, जिनमें से एक 9 साल का है, जो विदेश से आया है। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि यह बीमारी किसी भी उम्र में हो सकती है। इक्वाडोर में यह संक्रमण शुरू में ज्यादातर 20-40 साल की आयु के पुरुषों में पाया गया था। उन्होंने बताया कि 16 पुष्ट मामलों में से एक मरीज की सोमवार को पहले से मौजूद विकृति के कारण मृत्यु हो गई। इक्वाडोर के अधिकारी के अनुसार इस संक्रमण का सबसे आम लक्षण शरीर पर मुख्य रूप से जननांग क्षेत्र, हाथों की हथेलियों और पैरों के तलवों में मवाद से भरे फुंसी जैसे पुटिकाओं का दिखना है। इस बीच यहां वर्तमान में 35 लोगों को निगरानी में रखा गया हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत