पद्मनाभ बने भारतीय पोलो टीम के कप्तान

विश्व कप पोलो के लिए 6 को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी टीम

पद्मनाभ बने भारतीय पोलो टीम के कप्तान

टीम में राजस्थान के एक अन्य खिलाड़ी कुलदीप सिंह हैं। भारतीय पोलो टीम 6 सितम्बर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी, जहां वह पाकिस्तान के खिलाफ जोन ई प्लेऑफ मुकाबले में खेलेगी।

जयपुर। पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में होने वाले जोन ई प्लेऑफ मुकाबले और उसके बाद अमेरिका के फ्लोरिडा में होने वाले पोलो वर्ल्ड कप में जयपुर के पद्मनाभ सिंह को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। पद्मनाभ सिंह देश के सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जो दूसरी बाल वर्ल्ड कप में खेलेंगे और पहली बार उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है। पूर्व भारतीय कप्तान समीर सुहाग को टीम का मैनेजर और कोच बनाया गया है। टीम में राजस्थान के एक अन्य खिलाड़ी कुलदीप सिंह हैं। भारतीय पोलो टीम 6 सितम्बर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी, जहां वह पाकिस्तान के खिलाफ जोन ई प्लेऑफ मुकाबले में खेलेगी। विजेता टीम पामबीच फ्लोरिडा में 26 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक होने वाले वर्ल्ड कप पोलो के लिए क्वालीफाई करेगी। 

भारतीय टीम
पद्मनाभ सिंह (+4 कप्तान), शमशीर अली (+4), सिद्धांत शर्मा (+4), कुलदीप सिंह राठौड़ (+3), गौरव सहगल (+3), नवीन सिंह तंवर (+3)। 

नरेन्द्र सिंह भी जाएंगे
पोलो खिलाड़ी और फेडरेशन आॅफ इंटरनेशनल पोलो के भारत में एम्बेसडर नरेन्द्र सिंह भी भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। सिंह को एफआईपी की ओर से आमंत्रित किया गया है। यह भी उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड कप विजेता टीम को जयपुर पोलो ट्रॉफी प्रदान की जाएगी, जिसे पूर्व महाराजा ब्रिगेडियर भवानी सिंह ने 1987 में पहले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एफआईपी को भेंट किया था। 

Tags: sports polo

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत