सचिवालय में दूसरी मंजिल पर लगी आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख

आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारी

सचिवालय में दूसरी मंजिल पर लगी आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख

एफएसएल टीम ने मौके से जले हुए दस्तावेजों के साक्ष्य एकत्रित किए। फिलहाल आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके हैं। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

जयपुर। सचिवालय मेन बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर स्थित कार्मिक विभाग सेक्शन में आग लग गई। इमारत की दूसरी मंजिल से धुंआ निकलता देख सचिवालय में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना कार्मिक विभाग के अधिकारी और दमकल को दी। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से अधिकारियों की प्रोमेशन सहित कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख हो गई।आग लगने की सूचना मिलने पर कार्मिक विभाग से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। आगजनी के चलते तीन अलमारी में रखी हुई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख हो गई। वहीं दमकल कर्मियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए आग पर काबू पाने के साथ ही कार्यालय में रखी कई महत्वपूर्ण फाइल को आग की चपेट में आने से बचाया और उन्हें बाहर निकाल कर सुरक्षित किया।

कार्मिक विभाग सेक्शन में आग लगने और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख होने की पुष्टि होने के बाद सचिवालय के सुरक्षा अधिकारियों ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया। एफएसएल टीम ने मौके से जले हुए दस्तावेजों के साक्ष्य एकत्रित किए। फिलहाल आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके हैं। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही है। कार्मिक विभाग के जिस कार्यालय में आग लगी वहां पर राजस्थान के तमाम ब्यूरोक्रेट्स और गजेटेड ऑफिसर्स के रिकॉर्ड को रखा जाता है। इसके अलावा अधिकारियों की पोस्टिंग और प्रमोशन से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज भी कार्मिक विभाग के पास रहते हैं। फिलहाल आगजनी के चलते किस तरह के दस्तावेज जले हैं और वह किस विभाग के अधिकारियों से संबंधित हैं, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत