बाबर को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचे सूर्यकुमार

आईसीसी ने जारी की नई रैंकिंग

बाबर को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचे सूर्यकुमार

आईसीसी की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 780 रेटिंग पॉइंट के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि 771 पॉइंट के साथ बाबर चौथे पायदान पर आ गये हैं।

दुबई। भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 780 रेटिंग पॉइंट के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि 771 पॉइंट के साथ बाबर चौथे पायदान पर आ गये हैं। सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को पहले टी20 मैच में 25 गेंदों पर 46 रन की विस्फोटक पारी खेली थी, जिसकी बदौलत वह शीर्ष  रैंकिंग वाले मोहम्मद रिजवान के एक कदम करीब आ गये हैं।

बाबर के हमवतन रिजवान और सूर्यकुमार के बीच केवल 45 रेटिंग पॉइंट का अंतर है। रिजवान ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को कराची में खेले गये पहले टी20 मैच में अद्र्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत वह अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ 825 रेटिंग हासिल कर चुके हैं। दूसरी ओर, बाबर इस मैच में केवल 31(24) रन ही बना सके जिससे उनकी रैंकिंग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। 

इसी बीच, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मोहाली टी20 मैच में खेली गयी 71(30) रन की नाबाद पारी की बदौलत बल्लेबाजों की सूची में 22 पायदान की छलांग लगाकर 65वां स्थान हासिल किया। पांड्या अब हरफनमौलों की सूची में ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़कर पांचवें स्थान पर आ गये हैं। अक्षर पटेल (17 रन, तीन विकेट) ने भी गेंदबाजों की फहरिस्त में 57 पायदान की छलांग के साथ 33वां स्थान हासिल किया। 

Read More झूलन के नाम पर होगा ईडन गार्डन्स का एक स्टैंड

Post Comment

Comment List

Latest News

अफगानिस्तान में विस्फोट , 19 लोगों की मौत कई घायल अफगानिस्तान में विस्फोट , 19 लोगों की मौत कई घायल
अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट शहर के पश्चिम में दशते बारची इलाके में काज शिक्षा केंद्र में हुआ जहां छात्र...
कश्मीर में मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढ़ेर
ओबीसी आरक्षण विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन, 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग
प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का फर्स्ट लुक रिलीज
देश में कोरोना के 3,947 नए मामले आए सामने 
महंगाई को नियंत्रित करने के लिए आरबीआई ने रेपो दर में की 0.5 प्रतिशत की वृद्धि
मोदी ने वंदे भारत एक्स्प्रेस का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ, कोच में व्यवस्था के बारे में की पूछताछ