बाबर को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचे सूर्यकुमार

आईसीसी ने जारी की नई रैंकिंग

बाबर को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचे सूर्यकुमार

आईसीसी की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 780 रेटिंग पॉइंट के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि 771 पॉइंट के साथ बाबर चौथे पायदान पर आ गये हैं।

दुबई। भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 780 रेटिंग पॉइंट के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि 771 पॉइंट के साथ बाबर चौथे पायदान पर आ गये हैं। सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को पहले टी20 मैच में 25 गेंदों पर 46 रन की विस्फोटक पारी खेली थी, जिसकी बदौलत वह शीर्ष  रैंकिंग वाले मोहम्मद रिजवान के एक कदम करीब आ गये हैं।

बाबर के हमवतन रिजवान और सूर्यकुमार के बीच केवल 45 रेटिंग पॉइंट का अंतर है। रिजवान ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को कराची में खेले गये पहले टी20 मैच में अद्र्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत वह अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ 825 रेटिंग हासिल कर चुके हैं। दूसरी ओर, बाबर इस मैच में केवल 31(24) रन ही बना सके जिससे उनकी रैंकिंग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। 

इसी बीच, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मोहाली टी20 मैच में खेली गयी 71(30) रन की नाबाद पारी की बदौलत बल्लेबाजों की सूची में 22 पायदान की छलांग लगाकर 65वां स्थान हासिल किया। पांड्या अब हरफनमौलों की सूची में ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़कर पांचवें स्थान पर आ गये हैं। अक्षर पटेल (17 रन, तीन विकेट) ने भी गेंदबाजों की फहरिस्त में 57 पायदान की छलांग के साथ 33वां स्थान हासिल किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत