किसानों की 80 प्रतिशत फसल खराब 

अतिवृष्टि के कारण किसानों की फसलों में नुकसान

किसानों की 80 प्रतिशत फसल खराब 

परेशान किसानों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के बैनर तले एसडीएम जवाहरलाल जैन को ज्ञापन देकर अतिवृष्टि के कारण फसलों में हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

गंगापुर सिटी। सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर, बामनवास, खंडार के आसपास के इलाकों में अतिवृष्टि के कारण किसानों की खरीफ की बाजरा, तिल, मूंगफली, मूंग, उड़द आदि की फसलों में काफी नुकसान हो चुका है। कई जगह तो फसले 80 फीसदी तक खराब हो चुकी हैं।परेशान किसानों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के बैनर तले एसडीएम जवाहरलाल जैन को ज्ञापन देकर अतिवृष्टि के कारण फसलों में हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के सभी जिलों के साथ सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर, बामनवास, वजीरपुर, खंडार के आसपास के इलाकों में अतिवृष्टि के कारण किसानों की खरीफ की बाजरा, तिल, मूंगफली, मूंग, उड़द आदि की फसलों में काफी नुकसान हो चुका है। किसान प्रकृति के आगे पूरी तरह से बेबस हैं और मेहनत पर पानी फिरने से किसान पूरी तरह से 80 प्रतिशत तक खराब हो चुकी है। किसानों के सामने अब आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने सरकार से 10 दिन में गिरदावरी कराकर किसानों को फसलों में खराबे का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष राजकुमार मीणा, पूर्व जिला प्रमुख पंखीलाल मीणा, श्यारौली सरपंच तेज सिंह जाट, किसान शेर सिंह मीणा आदि शामिल थे।

ज्ञापन देने वालों में मंच के जिलाध्यक्ष रणजीत सिंह राजपूत, शिवराम गुर्जर, भीमराज, महेश हबीपूर, अनिल कुमार दुबे एडवोकेट भाजपा विधि प्रकोष्ठ, देवी सिंह जिला मंत्री, हेमराज माली कृषक मित्र, अमरगढ़ चौकी, शिवचरण गुर्जर, हरिमोहन सैनी, हीरालाल रेगर, बत्ती लाल सैनी, प्रहलाद बुचौलाई, हुकम सिंह एडवोकेट, बसंता लाल गुर्जर बाढ़, श्याम लाल, रमेश गुर्जर, जीतराम सैनी, विजय सिंह गुर्जर, रामखिलाड़ी मीणा, नरसी मीणा, राजेंद्र सहित कई किसान भी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित