गौतम गंभीर और इरफान पठान की टीमों के बीच होगी खिताबी जंग

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल मुकाबला आज

गौतम गंभीर और इरफान पठान की टीमों के बीच होगी खिताबी जंग

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताबी मुकाबला होगा। विजेता टीम को 2 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स के पास लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्ड्स भी हैं।

जयपुर। अपने समय के धुरंधर क्रिकेट रहे गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स और इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताबी मुकाबला होगा। विजेता टीम को 2 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स के पास लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्ड्स भी हैं। आयरलैंड के पूर्व कप्तान पोर्टरफील्ड ने छह मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं जबकि एडवर्ड्स ने सात मैचों में 10 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है। दूसरी ओर इंडिया कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष पर रही। हैमिल्टन मसाकाद्जा ने छह मैचों में 255 रन बनाए जबकि लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने उनके लिए अब तक सबसे अधिक विकेट लिए। तांबे ने छह मैचों में नौ बल्लेबाजों को आउट किया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और एशले नर्स क्वालीफायर में अपनी शानदार पारी के बाद मैच में उतरेंगे। नर्स तो इस लीग में शतक भी लगा चुके हैं।

फाइनल से पहले रावण के तीन पुतलों का दहन
क्रिकेट से मैच फिक्सिंग, लैंगिक असमानता और नस्लभेद जैसी बुराइयों को खत्म करने के लिए फाइनल मुकाबले से पहले रावण के तीन पुतलों का दहन किया जाएगा। इस अनोखे रावण दहन के वक्त खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। 

हमने बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है और कल उसी आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए तत्पर हैं। जीत या हार खेल का हिस्सा है। इंडिया कैपिटल्स फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी। गौतम गंभीर एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं। उसके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।
-इरफान पठान

भीलवाड़ा किंग्स सबसे खतरनाक और संतुलित टीम है। हम सभी मैच एक ही गोल के साथ खेलते हैं चाहे वह पहला मैच हो या फाइनल। मैं कुछ रन बनाने की भी कोशिश करूंगा, जिससे टीम को जीत में मदद मिले। जब युसूफ और इरफान जैसे खिलाड़ी लय में होते हैं तो गेंदबाजों के पास गलती की गुंजाइश कम होती है और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। उम्मीद है कि हम ऐसा ही करेंगे।
-गौतम गंभीर

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

Post Comment

Comment List

Latest News