मोहम्मडन को हरा राजस्थान यूनाइटेड सेमीफाइनल में

बाजी राउत कप 2022

मोहम्मडन को हरा राजस्थान यूनाइटेड सेमीफाइनल में

मैच के 24 वें मिनट में मोहम्मडन के खिलाड़ी की गलती से लालरेमसंगा को गेंद उनके बॉक्स में मिली जिसे उन्होंने चतुराई से बॉक्स के अंदर बेतिया को पास किया। बैक टू गोल के साथ बेतिया को नीचे लाया गया था। लेकिन इससे पहले वह मार्टिन चावेस के लिए गेंद छोड़ने में कामयाब हुए थे।

अंगुल। राजस्थान यूनाइटेड ने दिग्गज क्लबों पर जीत की लय कायम रखते हुए शुक्रवार को यहां कोलकाता के दिग्गज क्लब मोहम्मडन स्पोर्टिंग को 2-0 से पराजित कर ओडिशा में खेली जा रही बाजी राउत कप फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में अब उसका मुकाबला श्रीनिधि डेक्कन से होगा। राजस्थान यूनाइटेड ने इससे पूर्व डूरंड कप में मोहन बागान को हराया तथा ईस्ट बंगाल से ड्रॉ खेला और शुक्रवार को अंगुल मे मोहम्मडन स्पोर्टिंग को हरा इतिहास बना दिया। राजस्थान ने मैच के आरंभ से ही मैच पर अपना दबदबा बना लिया। मिडफील्डेरमार्टिन चाव्स और जोसेबा बेतिया मोहम्मडन पर भारी नजर आए। मोहम्मडन स्पोर्टिंग द्वारा शुरुआती तेजी के बाद राजस्थान को गोल बनाने की संभावना मिली।

मैच के 24 वें मिनट में मोहम्मडन के खिलाड़ी की गलती से लालरेमसंगा को गेंद उनके बॉक्स में मिली जिसे उन्होंने चतुराई से बॉक्स के अंदर बेतिया को पास किया। बैक टू गोल के साथ बेतिया को नीचे लाया गया था। लेकिन इससे पहले वह मार्टिन चावेस के लिए गेंद छोड़ने में कामयाब हुए थे। शावेस ने राजस्थान को बढ़त दिलाने के लिए दूर से कार्नर शॉट लगाया।  राजस्थान युनाइटेड ने पहले हाफ  के शेष समय में खेल को नियंत्रित करते हुए 1-0 की बढ़त को कायम रखा। खेल के दूसरे हॉफ में स्क्रिप्ट उसी धुन पर बजती रही, राजस्थान मैच में हावी होता रहा और मोहम्मडन की टीम अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत करने में लगी रही।  54वें मिनट में मध्य से लगाए गए एक लम्बे शॉट को मोहम्मडन स्पोर्टिंग बॉक्स में शानदार बचाव किया गया। लालरेमसंगा ने फिर से भ्रम की स्थिति में और संदेह बोया और नुहा मारोंग ने मोहम्मडन के डिफेंडर अभिषेक अंबेडकर को पूरी तरह से डॉज देकर गोलकीपर को बीट करते हुए राजस्थान यूनाइटेड की बढ़त को 2-0 कर दिया।   मोहम्मडन स्पोर्टिंग जो हाल ही में कोलकाता फुटबॉल लीग चैंपियन बना था ने दूसरे हाफ  के आधे समय तक गोल में रफीक अली सरदार का गंभीरता से परीक्षण नहीं किया। उसके बाद राजस्थान यूनाइटेड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खेल को आसानी से 2-0 की जीत के साथ समाप्त करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया। राजस्थान यूनाइटेड क्लब के अध्यक्ष विवेक शर्मा के अनुसार उनके क्लब को राजस्थान सरकार से कोई सहयोग प्राप्त नहीं हुआ है। इसके बावजूद राजस्थान की टीम ने बंगाल के सभी दिग्गज क्लबों पर जीत दर्ज कर एक अनूठा कारनामा किया है।  उन्होंने कहा आई लीग से पूर्व इस जीत से राजस्थान यूनाइटेड क्लब के हौसले बुलंद होंगे। 

Tags: football

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News