सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर मुख्यमंत्री का संदेश

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर मुख्यमंत्री का संदेश

देश की रक्षा और सेवा में अपना सम्पूर्ण जीवन न्यौछावर करने वाले हमारे वीर सैनिकों के सहयोग में आगे आए

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस  पर संदेश देते हुए कहा है कि राष्ट्र और समाज का यह कर्तव्य है कि देश की रक्षा और सेवा में अपना सम्पूर्ण जीवन न्यौछावर करने वाले हमारे वीर सैनिकों, रणबांकुरों, हमारे कर्मठ पूर्व सैनिक, सेवारत सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए सहयोग करने हेतु आगे आएं।

गहलोत ने संदेश में कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 7 दिसम्बर, 2021 को 'सशस्त्र सेना झण्डा दिवस मनाया जा रहा है। यह दिवस हमें उन वीर सैनिकों का पावन स्मरण कराता है, जिन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा और एकता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। राष्ट्र और समाज का यह कर्तव्य है कि देश की रक्षा और सेवा में अपना सम्पूर्ण जीवन न्यौछावर करने वाले इन रणबांकुरों, हमारे कर्मट पूर्व सैनिक, सेवारत सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए तन, मन और धन से सहयोग करने के लिए आगे आएं।

मैं दिवंगत सैनिकों को सादर स्मरण के साथ श्रद्धासुमन अर्पित करने हुए राज्य के सभी पूर्व सैनिकों का देश और प्रदेश के विकास एवं समाज सेवा के क्षेत्र में समर्पित भावना से अपनी भागीदारी निभाने का आह्वान करता हूं।सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर सभी प्रदेशवासियों से मेरी विनम्र अपील है कि अपने बहादुर जवानों के प्रति परम सम्मान व्यक्त करते हुए उनके परिवारों के कल्याणार्थ मुक्त हस्त से अधिकाधिक सहयोग करें।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत