सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की होगी क्रॉस चैकिंग : मीना

सभी मस्टर रोल पोर्टल पर अपडेट होगी

सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की होगी क्रॉस चैकिंग : मीना

सफाई व्यवस्था की समीक्षा के लिए जोन उपायुक्तों के साथ हुई समीक्षा बैठक में निगम हेरिटेज आयुक्त ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखना निगम की पहली प्राथमिकता है।

जयपुर। शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था से आमजन के साथ ही जनप्रतिनिधियों की नाराजगी झेल रहे नगर निगम जयपुर हेरिटेज प्रशासन अब सफाई कर्मचारियों पर सख्ती करने की तैयारी में है और मौके पर अनुपस्थित सफाईकर्मियों पर निगम हेरिटेज प्रशासन कार्रवाई करेगा। हेरिटेज आयुक्त विश्राम मीना ने समस्त जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की क्रॉस चैकिंग की जाए। 

सफाई व्यवस्था की समीक्षा के लिए जोन उपायुक्तों के साथ हुई समीक्षा बैठक में निगम हेरिटेज आयुक्त ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखना निगम की पहली प्राथमिकता है। वार्डों में लगे सभी सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए कहा कि उनकी हाजरी की क्रॉस चेक की जाए जो कर्मचारी बार-बार अनुपस्थित मिले, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। कार्य नहीं करने वाले कर्मचारियों की पहचान कर पहले नोटिस जारी होंगे फिर वेतन रोका जाएगा। स्वच्छता कार्यक्रम के तहत लगाए वार्ड प्रभारी सफाई की समीक्षा करते हुए जियो टैग फोटो भी डालेंगे। 

सफाई व्यवस्था की करेंगे मॉनिटरिंग
आयुक्त मीना ने उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार सभी जोन उपायुक्त चिन्हित वार्डों में सफाई के लिए किए कार्य मय फोटो शाम तक उपायुक्त स्वास्थ को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। प्रतिदिन वार्डों की सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे। दो जोन के अतिरिक्त आयुक्त एवं दो जोन के उपायुक्त स्वास्थ प्रति सप्ताह जोन जाकर सफाई व अन्य योजनाओं की बैठक लेकर समीक्षा करेंगे। उन्होंने रात में सफाई व्यवस्था को फिर शुरू करने के भी निर्देश दिए।

सभी मस्टर रोल पोर्टल पर अपडेट होगी
आयुक्त मीना ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मस्टर रोल को पोर्टल पर अपडेट करने एवं अब तक कार्यों का मजदूरों को भुगतान समय पर किया जाए। उन्होंने पशु प्रबंधन शाखा को श्रमिक उपलब्ध करने के निर्देश दिए जो आवारा पशुओं को पकड़ने में काम किए जा सके।

Post Comment

Comment List

Latest News