I.N.D.I.A. गठबंधन के प्रत्याशी बेनीवाल, अमराराम और रोत देंगे बीजेपी को कड़ी टक्कर

सीकर में अमराराम, नागौर में हनुमान बेनीवाल, बांसवाड़ा में रोत ने मुकाबले को रोमांचक बनाया 

I.N.D.I.A. गठबंधन के प्रत्याशी बेनीवाल, अमराराम और रोत देंगे बीजेपी को कड़ी टक्कर

राज्य के लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में हैं, लेकिन इस बार आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों ने मुकाबले को रोमांचक बना दिया हैं।

जयपुर। राज्य के लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में हैं, लेकिन इस बार आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों ने मुकाबले को रोमांचक बना दिया हैं। कांग्रेस ने गठबंधन के तहत सीकर, नागौर में प्रत्याशी नहीं उतारे, माकपा और आरएलपी को समर्थन किया है। बांसवाड़ा-डूंगरपुर में भी कांग्रेस ने भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत को समर्थन दिया है। हालांकि कांग्रेस-बांसवाड़ा-डूंगरपुर में अजीब हालात में फंसी हैं, पार्टी ने बांसवाड़ा- डूंगरपुर में अरविन्द डामोर को प्रत्याशी बनाया था।

बाद में कांग्रेस ने बाप पार्टी को समर्थन दे दिया, लेकिन कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी अरविन्द डामोर ने पार्टी के निर्देशों के बावजूद अपना पर्चा वापस नहीं लिया। ऐसे में पार्टी ने अधिकृत प्रत्याशी अरविन्द डामोर को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करते हुए बाप पार्टी को समर्थन की घोषणा की हैं। संसदीय लोकतंत्र का यह अपने तरह का एक अलग ही मामला है, जब पार्टी अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के खिलाफ दूसरे चिन्ह पर भाग्य आजमा रहे व्यक्ति को वोट देने के लिए कह रही है। बसपा ने 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन जालौर के प्रत्याशी ने नाम वापस लिया:बसपा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन जालौर-सिरोही सीट से बसपा के प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा कहते हैं कि प्रत्याशी ने अपना नामांकन प्रभाव में आकर लिया है। 

यहां बना मुकाबला 
सीकर में कांग्रेस ने माकपा के अमराराम को समर्थन दिया है। जबकि भाजपा ने मौजूदा सांसद सुमेधानन्द सरस्वती को मैदान में उतारा है। ऐसे में दोनों के बीच सीधा मुकाबला बना हुआ है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा का सीकर गृह जिला है। 

नागौर में कांग्रेस ने आरएलपी प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल का समर्थन किया है। मुख्य मुकाबला भाजपा की डॉ. ज्योति मिर्धा और आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल में हैं। बेनीवाल ने पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा से गठबंधन करके जीता था, उस चुनाव में वर्तमान में भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा कांग्रेस के टिकट पर मुकाबले में थीं। 

Read More शहर में फेल बिजली तंत्र का जायजा लेने अब जाकर फील्ड में उतरे मुख्य अभियंता

बांसवाड़ा-डूंगरपुर में बाप पार्टी के राजकुमार रोत चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय को मुकाबले में उतारा हैं।

Read More तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी

प्रमुख दल मैदान में 
भाकपा, आप ने आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन किया है। माकपा ने केवल सीकर से अमराराम को उतारा है। भारत आदिवासी पार्टी ने प्रदेश की सात सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जिसमें बांसवाड़ा-डूंगरपुर, उदयपुर, चित्तौड़, टोंक, सिरोही, पाली और राजसंमद शामिल हैं।

Read More पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तस्कर के साथ उसका रिश्तेदार भी शामिल था, उसके घर पर भी दबिश देकर नशा जब्त किया गया। गांजे की...
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार
Miss Rajasthan-Talent Round में टॉप 28 फाइनलिस्ट का दिखा दमखम
Loksabha Election, 6th Phase : 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान
मुस्लिमों को धर्म आधारित आरक्षण संविधान की मूल भावना के खिलाफ : भजनलाल शर्मा
पीसीसी के नए मुख्यालय का काम फिर से शुरू करने की कवायद, क्राउड फंडिंग जुटाएगी कांग्रेस