I.N.D.I.A. गठबंधन के प्रत्याशी बेनीवाल, अमराराम और रोत देंगे बीजेपी को कड़ी टक्कर

सीकर में अमराराम, नागौर में हनुमान बेनीवाल, बांसवाड़ा में रोत ने मुकाबले को रोमांचक बनाया 

I.N.D.I.A. गठबंधन के प्रत्याशी बेनीवाल, अमराराम और रोत देंगे बीजेपी को कड़ी टक्कर

राज्य के लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में हैं, लेकिन इस बार आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों ने मुकाबले को रोमांचक बना दिया हैं।

जयपुर। राज्य के लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में हैं, लेकिन इस बार आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों ने मुकाबले को रोमांचक बना दिया हैं। कांग्रेस ने गठबंधन के तहत सीकर, नागौर में प्रत्याशी नहीं उतारे, माकपा और आरएलपी को समर्थन किया है। बांसवाड़ा-डूंगरपुर में भी कांग्रेस ने भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत को समर्थन दिया है। हालांकि कांग्रेस-बांसवाड़ा-डूंगरपुर में अजीब हालात में फंसी हैं, पार्टी ने बांसवाड़ा- डूंगरपुर में अरविन्द डामोर को प्रत्याशी बनाया था।

बाद में कांग्रेस ने बाप पार्टी को समर्थन दे दिया, लेकिन कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी अरविन्द डामोर ने पार्टी के निर्देशों के बावजूद अपना पर्चा वापस नहीं लिया। ऐसे में पार्टी ने अधिकृत प्रत्याशी अरविन्द डामोर को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करते हुए बाप पार्टी को समर्थन की घोषणा की हैं। संसदीय लोकतंत्र का यह अपने तरह का एक अलग ही मामला है, जब पार्टी अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के खिलाफ दूसरे चिन्ह पर भाग्य आजमा रहे व्यक्ति को वोट देने के लिए कह रही है। बसपा ने 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन जालौर के प्रत्याशी ने नाम वापस लिया:बसपा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन जालौर-सिरोही सीट से बसपा के प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा कहते हैं कि प्रत्याशी ने अपना नामांकन प्रभाव में आकर लिया है। 

यहां बना मुकाबला 
सीकर में कांग्रेस ने माकपा के अमराराम को समर्थन दिया है। जबकि भाजपा ने मौजूदा सांसद सुमेधानन्द सरस्वती को मैदान में उतारा है। ऐसे में दोनों के बीच सीधा मुकाबला बना हुआ है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा का सीकर गृह जिला है। 

नागौर में कांग्रेस ने आरएलपी प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल का समर्थन किया है। मुख्य मुकाबला भाजपा की डॉ. ज्योति मिर्धा और आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल में हैं। बेनीवाल ने पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा से गठबंधन करके जीता था, उस चुनाव में वर्तमान में भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा कांग्रेस के टिकट पर मुकाबले में थीं। 

Read More तीन सौ आवेदन देख फायर अनुभाग घबराया

बांसवाड़ा-डूंगरपुर में बाप पार्टी के राजकुमार रोत चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय को मुकाबले में उतारा हैं।

Read More भ्रष्टाचार के खिलाफ भजनलाल सरकार अपना रही जीरो टॉलरेन्स की नीति

प्रमुख दल मैदान में 
भाकपा, आप ने आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन किया है। माकपा ने केवल सीकर से अमराराम को उतारा है। भारत आदिवासी पार्टी ने प्रदेश की सात सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जिसमें बांसवाड़ा-डूंगरपुर, उदयपुर, चित्तौड़, टोंक, सिरोही, पाली और राजसंमद शामिल हैं।

Read More हीटवेव को लेकर चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर

Post Comment

Comment List

Latest News

नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट एवं केंद्रीय गुप्त प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था आयोजन
चांदी तीन सौ रुपए सस्ती, शुद्ध सोना और जेवराती सोना पूर्व स्तर पर टिके रहे
हीटवेव को लेकर चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर
अंग्रेजों की छोड़ी हुई बीमारी है कांग्रेस पार्टी, हमारा देश कई दशकों तक ग्रसित रहा : कंगना 
भजन लाल सरकार का बड़ा फैसला, 48 घंटे न्यायिक हिरासत में रहने पर आरएएस सुरेश कुमार निलंबित
भाजपा के प्रदेश नेताओं ने संभाली दूसरे राज्यों में चुनावों की कमान, भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर छाया सन्नाटा
जुबिन नौटियाल यूके दौरे पर, वेम्बली स्टेडियम में कल करेंगे परफॉर्म