पहली बार डॉग शो में विजिटर्स भी बन सकेंगे डॉग ऑनर्स

पहली बार डॉग शो में विजिटर्स भी बन सकेंगे डॉग ऑनर्स

दो साल बाद आयोजित हो रहा डॉग शो

जयपुर। देश में पहली बार अनोखा डॉग शो जयपुर में आयोजित होने जा रहा है जहां शो में आने वाले विजिटर्स भी डॉग ओनर बनकर वापस लौटेंगे। आगामी 12 दिसंबर को शहर के दशहरा मैदान पर आयोजित होने वाले जयपुर डॉग शो में पहली बार डॉग एडॉप्शन कैंप भी होगा जिसमें डॉग्स की अनोखी ब्रीड्स देखने के लिए आने वाले विजिटर्स भी इंडी पपीज फ्री गोद ले सकेंगे।

दो साल बाद आयोजित हो रहा डॉग शो
कैनल क्लब ऑफ इंडिया के राजस्थान सेक्रेटरी और शो के ऑर्गनाइजर वीरेन शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल में डॉग शो आयोजित नही किया जा सका। अब दो साल बाद डॉग शो हो रहा है जिसमें पार्टीसिपेट करने के लिए हमारे पास देशभर से काफी एंट्रीज आई हैं। इस दौरान कोविड से जुड़े सभी प्रोटोकोल्स का पालन किया जाएगा।

डॉग शो को केसीआई आधिकारिक जज लखनऊ के केके त्रिवेदी व बेंगलुरु के टी. प्रीथम जज करेंगे जो डॉग्स की ब्रीड, रखरखाव, बिहेवियर के आधार पर चैम्पियन डॉग का चुनाव करेंगे। शो में राजस्थान के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश, असम, कर्नाटक सहित कई स्टेट्स से डॉग्स आ रहे हैं। शो में अपने टाइटल को सेव करने के लिए चैंपियन डॉग्स और दूसरे डॉग्स उस टाइटल को जीतने के लिए पूरा जोर लगाने वाले हैं। डॉग ऑनर के लिए पोस्टर मेकिंग, फेस पेंटिंग जैसी एक्टिविटज होंगी। डॉग शो सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित किया जाएगा। विजेता डॉग की घोषणा ऑन द स्पॉट की जाएगी।

ऑन द स्पॉट करवा सकेंगे केसीआई रजिस्ट्रेशन

डॉग शो में डॉग ओनर्स ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी करवा सकेंगे। वीरेन शर्मा ने बताया कि डॉग शो में सिर्फ केसीआई से रजिस्टर्ड डॉग्स ही पार्टीसिपेट कर सकते हैं इसीलिए शो के दौरान डॉग्स के लिए ऑन द स्पॉट कैनल क्लब ऑफ इंडिया का रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकेगा जोकि अनिवार्य है। कैनल क्लब के रजिस्ट्रेशन में डॉग को खास तरह की माइक्रोचिप लगाई जाती है जिससे डॉग को एक रजिस्ट्रेशन नंबर और सर्टिफिकेट मिलेगा। इसके अलावा डॉग के गुम हो जाने पर उसकी लाइव ट्रेसिंग भी की जा सकेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना
  बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया
पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज 
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की कोशिश करने का आरोप
कोटा में 1200 किसानों पर 4.50 करोड़ का कर्जा
असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत