राजस्थान यूनिवर्सिटी नर्सरी में लगने वाली गुलदाउदी की खेप तैयार

इस साल करीब 3 हजार 700 गमलों की खेप की गई तैयार

राजस्थान यूनिवर्सिटी नर्सरी में लगने वाली गुलदाउदी की खेप तैयार

राजस्थान यूनिवर्सिटी में इस साल गुलदाउदी की खेप को मौसम का अच्छा साथ मिला है। पिछले करीब 15 दिनों से गुलाबी सर्दी के चलते जहां फूलों का खिलना काफी अच्छा रहा है।

जयपुर। पिछले 37 सालों से राजस्थान विश्वविद्यालय की पहचान बन चुकी गुलदाउदी एक बार फिर से अपनी खूबसूरती से घरों की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है।राजस्थान यूनिवर्सिटी में हर साल लगने वाली गुलदाउदी की प्रदर्शनी का उद्घाटन आज हो गया है। 29 और 30 नवम्बर को जहां गुलदाउदी की प्रदर्शनी आम लोगों के लिए खोली जा रही हैं तो वहीं 1 दिसम्बर को गुलदाउदी के गमलों की बिक्री रखी गई है। इस साल यूनिवर्सिटी द्वारा 6 किस्मों की करीब 40 से ज्यादा वैरायटी रखी गई है, तो वहीं गमलों की संख्या भी पिछले साल के मुकाबले बढ़ाई गई है।

6 किस्मों की करीब 40 से ज्यादा वैरायटी इस साल की गई तैयार
राजस्थान यूनिवर्सिटी में इस साल गुलदाउदी की खेप को मौसम का अच्छा साथ मिला है। पिछले करीब 15 दिनों से गुलाबी सर्दी के चलते जहां फूलों का खिलना काफी अच्छा रहा है। तो वहीं पिछले कई सालों के मुकाबले इस साल पौधों की लम्बाई की काफी अच्छी नजर आ रही है। साथ ही गुलदाउदी के कई रंगों की वैरायटी भी देखने को मिले, जिसमें ग्रीन,पैरट ग्रीन,वाइट,रेड,पिंक खास हैं।

मंगलवार को पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा द्वारा इस गुलदाउदी की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। तो वहीं राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजीव जैन सहित सभी शिक्षक और कर्मचारी भी शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद रहें।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News