राजस्थान के निशानेबाजों ने 7 स्वर्ण सहित जीते 9 पदक

 नेशनल शॉटगन शूटिंग में रहा स्वर्णिम दिन

राजस्थान के निशानेबाजों ने 7 स्वर्ण सहित जीते 9 पदक

ट्रेप जूनियर वर्ग में विवान, विनय प्रताप और मीम अफजल की तिकड़ी ने कांस्य पदक जीता। ट्रेप जूनियर महिला वर्ग में राजस्थान की मानवी सोनी ने रजत पदक जीता, जबकि ट्रेप सीनियर मास्टर्स वर्ग में स्नेहलता राजावत ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 

जयपुर। दिल्ली की कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर चल रही 65वीं शॉटगन नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप और त्रिवेन्द्रम में चल रही राइफल इवेंट में मंगलवार का दिन राजस्थान के निशानेबाजों के लिए स्वर्णिम रहा। राजस्थान ने आज 7 स्वर्ण समेत कुल नौ पदक अपने नाम किए। इनमें छह स्वर्ण पदक व्यक्तिगत स्पर्धा में जीते। राजस्थान शूटिंग एसोसिएशन के सचिव शशांक कोरानी के अनुसार दिल्ली में ट्रेप स्पर्धा में राजस्थान के स्टार शूटर विवान कपूर ने दोहरी स्वर्णिम कामयाबी हासिल की। विवान कपूर ने ट्रेप सीनियर वर्ग में व्यक्तिगत स्वर्ण जीता, जबकि टीम स्पर्धा में विवान, मानवादित्य सिंह राठौड़ और अमन इलाही की राजस्थान टीम ने भी स्वर्ण पदक हासिल किया। ट्रेप जूनियर वर्ग में विवान, विनय प्रताप और मीम अफजल की तिकड़ी ने कांस्य पदक जीता। ट्रेप जूनियर महिला वर्ग में राजस्थान की मानवी सोनी ने रजत पदक जीता, जबकि ट्रेप सीनियर मास्टर्स वर्ग में स्नेहलता राजावत ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 

ओलंपियन दिव्यांश ने जीता गोल्ड

त्रिवेन्द्रम (केरल) में चल रही राइफल इवेंट में मंगलवार को राजस्थान के ओलंपियन निशानेबाज दिव्यांश सिंह पवार ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। इसी स्पर्धा के सीनियर वर्ग का स्वर्ण भी राजस्थान के भानुप्रताप सिंह चौधरी ने हासिल किया। राजस्थान के निशानेबाजों ने जूनियर सिविलियन कैटेगरी और यूथ कैटेगरी में भी स्वर्णिम सफलता हासिल की। 

Post Comment

Comment List

Latest News

 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे
आगामी 10 सीटों में से भी करीब पांच सीटों पर भाजपा वर्तमान सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरों को मौका...
झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा देकर सीता सोरेन भाजपा में शामिल, सोरेन सरकार में मंत्री नहीं बनाने से थी नाराज
एआईएमबीआईजी पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन
फिल्म मडगांव एक्सप्रेस का गाना हम यहीं रिलीज
वायु सेना के लडाकू विमानों ने आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग से भरी उड़ान, कैशल का दिया परिचय
गाजा में इजरायली सेना की छापेमारी, सैनिक की मौत
ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ टी-20 श्रृंखला की स्थगित, महिलाओं के मानवाधिकारों में गिरावट के मद्देनजर लिया फैसला