कोटा दक्षिण वार्ड 31-गंदगी का अम्बार, नालियां हो रही जाम

सफाईकर्मी मोहल्लों में आकर झाड़ू नहीं लगाते

कोटा दक्षिण वार्ड 31-गंदगी का अम्बार, नालियां हो रही जाम

रंगबाङी मोहल्ले में कई जगह पर कचरे के ढेर पङेÞ हैं। वहीं कुछ मकानों के सामने पत्थर के ढेर भी लग रहे हैं। इन पत्थरों के ढेर के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार समस्याएं बताई, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हो पाया है।

कोटा। रंगबाङी, आरोग्य नगर, तेजाजी मन्दिर क्षेत्र के निवासी विभिन्न समस्याओं से परेशान हो रहे हैं। यहां पर सूअर विचरण करते रहते हैं। चारों तरफ गंदगी फैल रही है। सफाई कर्मचारी मुख्य सङÞक की सफाई कर लौट जाते हैँ। गलियों की सफाई नहीं करने से चारों तरफ कचरा फैला रहता है। रंगबाङी क्षेत्र की महिलाओं ने बताया कि सफाईकर्मी कभी भी मोहल्लों में आकर झाङू नही लगाते हैं। इस कारण उनकों खुद ही घरों के आगे तक सफाई करनी पड़ती है। कचरे को मुख्य सङÞक पर लगे कचरा डिपो में डालने जाना पङÞता है। यह हमारे लिए रोजाना की समस्या बन गई है। कई जगह पर नालियां मलबे से अटी हैं। नालियों की सफाई वाले रोज नहीं आते हैं। इससे नालियों का पानी सड़क पर फैल रहा है। गलियों में दिनभर सूअर विचरण करते रहते हैं। कई बार दरवाजा खुला रह जाए तो सूअर घर में भी घुस जाते हैं और अन्दर गंदगी कर देते हैं। जिससे महिलाओं को सफाई करने में काफी परेशानी होती है। रंगबाङी मोहल्ले में कई जगह पर कचरे के ढेर पङेÞ हैं। वहीं कुछ मकानों के सामने पत्थर के ढेर भी लग रहे हैं। इन पत्थरों के ढेर के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार समस्याएं बताई, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। 

मोहल्ले में नालों की सफाई करने वाले वाले भी नियमित कहां आ रहे है। कभी-कभार आ जाते हैं। जिससे नालों की सफाई औपचारिकता मात्र हैं। यदि नियमित साफ करने आ  जाएं तो मच्छरों की भरमार नहीं होगी और लोग बीमार भी नहीं होंगे। 
- गंगा देवी, स्थानीय वार्डवासी

कचरा गाङी आती ही नहीं है। वहीं मोहल्ले में सफाईकर्मी 6-7 रोज में आ रहे जिससे हमें स्वयं ही सफाई कर मुख्य मार्ग पर लगे कचरा पात्र में जाकर कचरा डालना पङता हैं।यहां सफाईकर्मी रोजाना आकर सफाई कर जाएं तो हमारी समस्या का हल हो जाए।
- रानू कंवर,स्थानीय वार्डवासी

वैसे हमारे वार्ड में बड़ी समस्याएं कुछ नहीं हैं। पार्षद द्वारा आबादी अनुसार ठीक कार्य करवाया जा रहा हैं। छोटी-मोटी समस्याएं तो रहती हैं। वार्ड में कुछ सङÞकों का नवीनीकरण हो जाए तो आवागमन में परेशानी नहीं होगी।
- दुर्गा सिंह नरूका, स्थानीय वार्डवासी

मैने आवारा सुअरों को पकङने को लेकर निगम में महापौर को लंबे समय से लिखकर दे रखा हैं। अभी निगम के पास कर्मियों की कमी चल रही हैं। व्यवस्था होते ही इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। मोहल्लों में नालियों के क्रांसिग का कार्य करवाया जा रहा है। अगर वार्ड में कुछ समस्याएं हैं तो उन्हे शीघ्र ही दुरुस्त कराने का किया जाएगा।
- ओम कृष्ण गुंजल, पार्षद 31 नम्बर कोटा दक्षिण

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर