मैरिज गार्डन के सफारी टेंट में आग लगने से दुल्हनों के दादा जिंदा जले

एसी का कंप्रेशर फटने से लगी आग

मैरिज गार्डन  के सफारी  टेंट में आग लगने से दुल्हनों के दादा जिंदा जले

बारात आज शाम को शिवपुरी और सवाई माधोपुर से आनी थी लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया।

बूंदी। बूंदी में नैनवां रोड पाइप फैक्ट्री के पास स्थित शहनाई मैरिज गार्डन में आयोजित एक शादी समारोह के बीच सफारी टेंट में  बुधवार सुबह 6 बजे आग लगने से दुल्हनों के दादा की जलकर मौत हो गई। हादसे में पोता और मृतक का बेटा झुलस गया। शॉर्ट सर्किट से करीब आधा दर्जन सफारी टेंट जलकर खाक हो गए। इस हादसे से कोहराम मच गया। हादसा सफारी  टेंट में लगे एसी का कंप्रेशर फटने से शॉर्ट सर्किट  होना बताया जा रहा है। हादसे के बाद से ही शादी की खुशियां काफूर हो गई और  गमजदा माहौल हो गया। दादा की मौत के बाद जिन दो लड़कियों की शादी थी उनके सहित अन्य सभी लोगों का बिलख-बिलख कर बुरा हाल हैं। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे  तथा घटनास्थल का जायजा लिया और एफएसएल टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाएं।

आज आनी थी बारात 
जानकारी के मुताबिक टोंक जिले के टोडारायसिंह निवासी ईद मोहम्मद की दो पुत्रियों की शादी  बुधवार 1 मई को होनी थी।जिनकी बारात बुधवार शाम को ही शिवपुरी और सवाई माधोपुर से आनी थी। इससे पहले ही यह हादसा हो गया।

अलसुबह हुआ हादसा 
जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को मेहंदी की रस्म का आ आयोजन था। इसके बाद सब लोग रात दो बजे करीब होटल के हॉल, रूम व सफारी टेंट में जाकर सो गए थे। सुबह 5 बजे के करीब मैरिज गार्डन में लगे एक सफारी  टेंट के एसी का कंप्रेशर फट गया और  शॉर्ट सर्किट हो गया। जिस सफारी टेंट में शॉर्ट सर्किट हुआ उसमें दुल्हनों के दादा 70 वर्षीय लाल मोहम्मद और पोता अमन सो रहे थे। जैसे ही शॉर्ट सर्किट हुआ आग की चिंगारियां उन पर गिर गई तो  उसकी आंख खुली तो पोता अमन चिल्लाता हुआ सफारी टेंट से बाहर निकला और अपने परिजनों को जगाया। जहां उसके चाचा शानू ने जलते सफारी टेंट में घुसकर अपने पिता लाल मोहम्मद को खींच कर बाहर निकाला। तब तक उनका शरीर जल चुका था, वह दर्द और बुरी तरह झुलसने से कराह रहे थे। परिजनों ने उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया, अस्पताल पहुंचते ही बुजुर्ग की सांस थम चुकी थी। इस हादसे में पोता अमन और मृतक का बेटा शानू भी मामूली झुलसे है।

सोते समय हुआ हादसा
पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि नैनवां रोड स्थित पाइप फैक्ट्री के नजदीक शहनाई मैरिज गार्डन में आज टोडाराय सिंह निवासी दो लड़कियों की शादी होनी थी। जिनके परिजन देर रात को ही आकर यहां ठहर गए थे। उनके ठहरने के लिए कैंप जैसे टेंट के रूम बने हुए है। आग के समय ये लोग सो रहे थे जिनमें बच्चे और जवान भी थे। आग इतनी तेजी से फैली के इन लोगों को भागने का मौका भी बड़ी मुश्किल से मिला। जिसमें जवान लोग और बच्चे बाहर निकल गए, कुछ हल्के-फु ल्के जले हैं, लेकिन इसमें सो रहे लाल मोहम्मद बाहर नहीं निकल पाए और  मौके पर ही जल गए। अन्य लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए हैं। इसके बाद नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया है, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

Read More अग्रवाल समाज के चुनाव पर निचली अदालत ने लगाई रोक

 मौके पर पहुंचे अधिकारी
शहनाई मेरीज गार्डन में आग लगने व एक जने के झुलसने की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। सूचना मिलने पर उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल, पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह, कोतवाली थानाधिकारी तेजपाल सैनी मय जाप्ता, पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारी फारूक  हुसैन मौके पर पहुंचे। वहीं तहसीलदार की ओर से सिटी कानूनगो भी मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली। मौके पर पहुंची एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए।

Read More बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Post Comment

Comment List

Latest News

टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
विगत दिनों कुछ समय के लिए राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय औषधियों की केन्द्र से आपूर्ति बाधित हुई...
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ
उत्पादकों और निर्यातकों के साथ संवाद कर समाधान का प्रयास करे सरकार - आरतिया
ओवेरियन मॉस का दूरबीन से सफल ऑपरेशन