बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जलापूर्ति भी हो रही बाधित

बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त

दिन और रात में घंटों तक होने वाली बिजली कटौती से आमजन त्रस्त है।

मनोहरथाना। मनोहरथाना में उमस भरी गर्मी में लगातार हो रही बिजली कटौती ने लोगों का जीवन दूभर कर दिया है। इस भीषण गर्मी में छोटे बच्चे, महिलाएं और बुजुर्गों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार शाम को 6 बजे से लाइट गई जिसकी रात को 9 बजे आई, जिस कारण मनोहरथाना के कस्बेवासियों में आक्रोश साफ झलक रहा है।

सप्ताह भर से हो रही कटौती
मनोहरथाना कस्बा और इसके आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से जारी अघोषित बिजली कटौती ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। दिन और रात में घंटों तक होने वाली बिजली कटौती से आमजन त्रस्त है। बिजली कटौती के कारण पेयजल आपूर्ति भी बाधित हो रही है। 

अघोषित कटौती से आमजन परेशान
मनोहरथाना कस्बे सहित आसपास के गांवो में अघोषित बिजली कटौती से आम लोग बेहद परेशान हैं। बिजली कटौती का कोई निर्धारित समय नहीं होने से बिजली से जुड़े व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं वही रात में बिजली बंद रहने से बच्चे और महिलाएं भी काफी परेशान हो रहे हैं। विद्युत विभाग के मनोहरथाना ब्लॉक में आठ जीएसएस के दो दर्जन ठेकाकर्मियों को ठेकेदार द्वारा  समय पर सैलरी और कम सैलरी देने से नाराज  ठेकाकर्मियों  ने गुरुवार शाम को सभी ठेकाकर्मी हड़ताल पर चले गए। शुक्रवार को उपखंड मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने गए, लेकिन उपखंड मजिस्ट्रेट मोजूद  मौके पर नही मिले तो सभी ठेकाकर्मियों  झालावाड़ जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने झालावाड़ पहुंचे, वहां उन्होंने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और अपनी मांग रखी  ठेकाकर्मियों की जयपुर से आए ठेकेदार निलेश शर्मा की कंपनी में कार्यरत ठेकाकर्मियों की सैलरी से संबंधित बात पर सहमति बन गई और इसके बाद हड़ताल खत्म कर दी गई। 

कभी भी लाइट चली जाती हैं विभाग में फोन लगाते हैं तो कभी तो बिजी बताता है तो कभी फोन ही नहीं उठाते हैं। बिजली कटौती से पेयजल आपूर्ति भी बाधित हो रही है।
- शाहिद मोहम्मद कस्बावासी

Read More प्रेमचंद बैरवा ने दिए छात्रसंघ चुनाव नहीं होने के संकेत

अघोषित बिजली कटौती से आमजन परेशान हैं, रात के समय घंटों बिजली गुल रहने से इस भीषण गर्मी में लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है।
- मनोज लखेरा व्यापारी

Read More जयपुर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने संभाला पदभार

कस्बे में  बिजली बंद रहने से व्यापार व्यवसाय प्रभावित हो रहा है, भीषण गर्मी में बिजली कटौती करना उपभोक्ताओं के साथ खिलवाड़ है।
- भाया कसेरा इलेक्ट्रिकल व्यापारी

Read More मुख्यमंत्री भजनलाल ने चिदानंद सरस्वती महाराज से लिया आशीर्वाद

ठेकाकर्मी गुरुवार को जीएसएस की लाइट बंद करके हड़ताल पर चले गए जिसके चलते क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था गड़बड़ा गई। शुक्रवार देर शाम को सभी ठेकाकर्मियों ने हड़ताल खत्म करके काम पर लौट आए। 
- मन्नालाल मीणा सहायक अभियंता,मनोहरथाना

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश