एक महीने की तैयारी 6 घंटे में पूरी की, भारत जोड़ो यात्रा कोटा से निकली बूंदी जिले में पहुंची

राहुल गांधी का कोटा में लोगों ने किया जोरदार स्वागत

एक महीने की तैयारी 6 घंटे में पूरी की,  भारत जोड़ो यात्रा कोटा से निकली बूंदी जिले में पहुंची

रास्ते में चंबल रिवर फ्रंट की झांकी और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को भी फ्लेक्स के माध्यम से दशार्या गया था जिन्हें देखते हुए राहुल गांधी आगे बढ़ते रहे। यहां से सीधे खेड़ली फाटक और स्टेशन होते हुए रंगपुर से नॉर्दर्न बाईपास भदाना तक पहुंचे । सुबह 6:00 बजे शुरू हुई यात्रा दोपहर 12:00 बजे समाप्त हुई । यात्रा समाप्ति के बाद राहुल गांधी वाहन में सवार होकर केशोरायपाटन पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर से सवाई माधोपुर के लिए रवाना हो गए ।

कोटा। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर निकले कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी का गुरुवार सुबह कोटा शहर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। राहुल गांधी सुबह 6:00 बजे जगपुरा से रवाना हुए और 6:30 बजे अनंतपुरा गेट के पास पहुंचे । वहां बड़ी संख्या में शहरवासियों और कांग्रेसी नेताओं व कार्यकतार्ओं ने राहुल गांधी की अगवानी की। इसके बाद राहुल गांधी पदयात्रा करते हुए अनंतपुरा चौराहे पर पहुंचे उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के मंत्री व नेता शामिल थे । यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में सड़क के दोनों तरफ लोग उनकी झलक पाने के लिए आतुर दिखे।  साथ ही पुष्प वर्षा कर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया गया।  

अनंतपुरा चौराहे पर भारत जोड़ो सेतु पर उन्होंने यूनिटी पर पेंटिंग कर यूनिटी का संदेश दिया । इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उनके साथ रहे । यहां से 7:00 बजे यात्रा रवाना हुई और गोबरिया बावड़ी चौराहे होते हुए राजीव गांधी नगर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा के सामने पहुंचे यहां राहुल गांधी राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने जा रहे थे लेकिन इसी दौरान एक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया जिससे वहां हड़कंप मच गया हालांकि पुलिस ने उस युवक को तुरंत पकड़ लिया लेकिन राहुल गांधी इस दौरान राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं कर सके और आगे बढ़ गए । राहुल गांधी की यात्रा को देखने और राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए शहर में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। जिधर से राहुल गांधी की यात्रा निकली वहां राहुल गांधी जिंदाबाद ,भारत जोड़ो नफरत छोड़ो के नारे गूंजते रहे सैकड़ों की संख्या में तिरंगे झंडे हाथों में लिए पदयात्री राहुल गांधी जिंदाबाद करते हुए निकल रहे थे । वही शहर वासी राहुल गांधी का स्वागत करने को आतुर दिखे राहुल गांधी भी घेरे में चलने के बावजूद लोगों का हाथ मिलाकर अभिवादन करते रहे। राजीव गांधी नगर में कोचिंग स्टूडेंट ने राहुल गांधी का स्वागत किया यहां राहुल गांधी 2 मिनट रुके और कोचिंग स्टूडेंट्स का उत्साह बढ़ाया  विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए शुभकामनाएं दी इसके बाद वे आगे बढ़ गए यहां से एरोड्रम, छावनी ,कोटडी चौराहे होते हुए 9:30 बजे जेडीबी कॉलेज के सामने पहुंचे । यहां रास्ते पर उनका जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया स्थानीय नेताओं ने बैनर और फ्लेक्स के माध्यम से अपनी ताकत दिखाने का प्रयास किया। साथ ही रास्ते में चंबल रिवर फ्रंट की झांकी और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को भी फ्लेक्स के माध्यम से दशार्या गया था जिन्हें देखते हुए राहुल गांधी आगे बढ़ते रहे। यहां से सीधे खेड़ली फाटक और स्टेशन होते हुए रंगपुर से नॉर्दर्न बाईपास भदाना तक पहुंचे । 

सुबह 6:00 बजे शुरू हुई यात्रा दोपहर 12:00 बजे समाप्त हुई । यात्रा समाप्ति के बाद राहुल गांधी वाहन में सवार होकर केशोरायपाटन पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर से  सवाई माधोपुर के लिए रवाना हो गए । गुरुवार को आधे दिन की यात्रा और 9 दिसंबर को यात्रा विश्राम रहेगा।  इस दौरान राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के जन्मदिन में शामिल होंगे । सोनिया गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी विशेष विमान से सवाई माधोपुर पहुंच चुके हैं।  10 दिसंबर को यात्रा बूंदी जिले के गुडली से रवाना होगी । यात्रा के दौरान स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया बारां जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ,कोटा दक्षिण के महापौर राजीव अग्रवाल, कोटा उत्तर की महापौर मंजू मेहरा ,कोटा शहर यात्रा प्रभारी रविंद्र त्यागी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नेता और कार्यकतार्ओं ने लोगों का स्वागत किया । यात्रा के दौरान पूरे मार्ग में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर देशभक्ति के  गीतों व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिन्हें देखकर राहुल गांधी भाव विभोर हो गए । राहुल गांधी की यात्रा के दौरान करीब 15 से 20000 लोग उनके साथ शामिल हुए।

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा