सिराज के सिर सजा नंबर एक वनडे गेंदबाज का ताज

20 मैचों में लिए 37 विकेट

सिराज के सिर सजा नंबर एक वनडे गेंदबाज का ताज

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले सिराज ने तीन साल के अंतराल के बाद फरवरी 2022 में एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी की थी।

दुबई। भारत के अग्रणी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 2023 में अपने नायाब प्रदर्शन की बदौलत एक दिवसीय क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। 

हेजलवुड और बोल्ट को पीछे छोड़ा 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार सिराज 729 रेटिंग पॉइंट्स के साथ जॉश हेजलवुड (727) और ट्रेंट बोल्ट (708) को पछाड़कर गेंदबाजों की एकदिवसीय सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। 

20 मैचों में लिए 37 विकेट 
जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले सिराज ने तीन साल के अंतराल के बाद फरवरी 2022 में एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी की थी। उसके बाद से सिराज सिर्फ 20 मैचों में 37 विकेट लेकर भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं।  सिराज श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला में भी नौ विकेट लेकर टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के शुरुआती मैच में उन्होंने चार विकेट चटकाए। 

शुभमन गिल पहुंचे छठे नंबर पर 
इसी बीच, प्रतिभावान बल्लेबाज शुभमन गिल ने साल की धमाकेदार शुरुआत करते हुए बल्लेबाजों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में छठवां स्थान हासिल कर लिया है। 

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत