इंडिगो का हैदराबाद से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भरने का कीर्तिमान

अंतराष्ट्रीय स्तर पर 8 शहरों में और घरेलू 49 उड़ाने

इंडिगो का हैदराबाद से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भरने का कीर्तिमान

हाल ही में एक उद्योग रिपोर्ट में कहा गया है कि हैदराबाद भारत में सबसे ज्यादा बार टिकट बुक किए जाने वाले व्यावसायिक शहरों में से एक के रूप में उभर कर सामने आया है और हैदराबाद से बुकिंग में प्रति वर्ष 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है।

हैदराबाद। भारत की अग्रणी विमानन कंपनी इंडिगो ने हैदराबाद हवाई अड्डे से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भरने का  कीर्तिमान बनाया किया है। एक मीडिया बयान के अनुसार, इंडिगो द्वारा हैदराबाद से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आठ शहरों ढाका, दोहा, दुबई, शारजाह, रियाद, दम्माम, मस्कट एवं कुवैत और घरेलू स्तर पर 49 शहरों में उड़ान भरी जाती है। इसके अतिरिक्त, हैदराबाद में स्थायी परिचालन को मजबूत करने के लिए, इंडिगो ने हैदराबाद हवाई अड्डे पर शून्य कार्बन उत्सर्जन वाली सात नई इलेक्ट्रिक बसें भी तैनात की हैं। 

वर्ष 2021 में, इंडिगो ने जमीनी समर्थन उपकरण स्वचालन के माध्यम से उत्सर्जन को कम किया था, यात्री और माल ढुलाई सेवाओं में समाधानों को अपनाया जैसे कि 'केबिन लोडिंग के लिए संशोधित बैगेज बीएफएल' और बैटरी संचालित 20 टन के बैगेज माल लोडर के बदले 10 टन वाले इलेक्ट्रिकल टग का उपयोग आदि। इस अवसर पर इंडिगो के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव रामदास ने कहा, ''हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि इंडिगो अब हैदराबाद से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भर रहा है। ये उड़ानें राज्य में पहुंच और पर्यटन अवसंरचना में सुधार लाने वाले सरकार के ²ष्टिकोण के अनुरूप हैं और हैदराबाद आवागमन की बढ़ती मांग को पूरा करते हैं। हम अपने व्यापक नेटवर्क में स्थिरता, सस्ता किराया, समय पर निष्पादन, विनम्र और परेशानी मुक्त सेवा वाले अपने ²ष्टिकोण के प्रति समर्पित रहने की कोशिश करेंगे।''

हाल ही में एक उद्योग रिपोर्ट में कहा गया है कि हैदराबाद भारत में सबसे ज्यादा बार टिकट बुक किए जाने वाले व्यावसायिक शहरों में से एक के रूप में उभर कर सामने आया है और हैदराबाद से बुकिंग में प्रति वर्ष 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है। हैदराबाद से रोजना 150 से ज्यादा उड़ान बढ़ती यातायात मांग को पूरा करने में मदद करेगा, क्योंकि भारतीय विमानन 2023 में पुन:प्राप्ति और वृद्धि कर रहा है।

 

Read More भाषण के दौरान मंच पर चक्कर आने से गिरे नितिन गड़करी, हालत स्थिर

Tags: indigo

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत