तुर्की और सरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार, करीब 20 हजार घायल

भूकंप के झटके लेबनान, इजरायल और साइप्रस में भी किए गए महसूस

तुर्की और सरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार, करीब 20 हजार घायल

तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने मंगलवार को आपदा एवं आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण के हवाले से बताया कि देश में भूकंप में कम से कम 2,921 लोग मारे गये और 15,834 अन्य घायल हो गये।

अंकारा/दमिश्क। तुर्की और पड़ोसी देश सीरिया में सोमवार तड़के आये भूकंप के तेज झटकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हजार से अधिक हो गयी है और करीब 20 हजार लोग घायल हुए हैं। तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने मंगलवार को आपदा एवं आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण के हवाले से बताया कि देश में भूकंप में कम से कम 2,921 लोग मारे गये और 15,834 अन्य घायल हो गये।

पड़ोसी देश सीरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अलेप्पो, लताकिया, हमा और टार्टस प्रांतों में कम से कम 711 लोग मारे गए और 1,431 घायल हुए। मीडिया रिपोर्ट में बचावकर्मियों के हवाले से बताया गया है कि सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में 733 लोग मारे गए और 2,100 से अधिक घायल हुए। तुर्की के दक्षिणी प्रांत कहरामनमारस में सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 4:17 बजे 7.7 तीव्रता का भूकंप आया। इसके बाद कम से कम 78 झटके महसूस किये गये। भूकंप के झटके लेबनान, इजरायल और साइप्रस में भी महसूस किये गये।

Post Comment

Comment List

Latest News