दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान : राहुल कप्तान, अश्विन, धवन, सुन्दर व चाहर की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान : राहुल कप्तान, अश्विन, धवन, सुन्दर व चाहर की वापसी

रुतुराज और अय्यर को मिला घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन का इनाम

मुम्बई।  बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। रोहित शर्मा फिट नहीं हैं, इस वजह से केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन, वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की वापसी हुई है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है।


इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

चोट के कारण कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या इस टीम में नहीं हैं। टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। कुलदीप यादव भी टीम में वापसी करने में नाकाम रहे।

चार साल बाद वनडे टीम में लौटे हैं अश्विन
टी-20 के बाद अब रविचंद्रन अश्विन की वनडे क्रिकेट में भी वापसी हुई है। टी-20 विश्व कप से अश्विन की चार साल बाद टी-20 टीम में वापसी हुई थी। अश्विन ने अपना आखिरी वनडे 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। भारत के लिए 111 वनडे मैचों में अश्विन के नाम 150 विकेट हैं।


बतौर बल्लेबाज खेलेंगे विराट
विराट कोहली भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए हैं। वह बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही विराट से वनडे टीम की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को सौंपी गई थी।

छह तेज गेंदबाजों को मौका

बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम में छह तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। इसमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल, आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला है।

Read More ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 344 रन की विशाल बढ़त


भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।
 

Post Comment

Comment List

Latest News