सचिवालय में कोरोना संक्रमण के बढ़े केस, कार्मिक विभाग ने फिर जारी किए दिशा-निर्देश

सचिवालय में कोरोना संक्रमण के बढ़े केस, कार्मिक विभाग ने फिर जारी किए दिशा-निर्देश

डीओपी के अनुसार जिस कक्ष में एक से अधिक कार्मिक कार्यरत है। वहां पर यदि कोई कार्मिक कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उस कक्ष के सभी कार्मिकों को तुरंत जांच करवाना आवश्यक है।

जयपुर। सचिवालय कर्मचारियों के लगातार कोरोना संक्रमित होने के कारण कार्मिक विभाग ने सभी विभागों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। डीओपी के अनुसार जिस कक्ष में एक से अधिक कार्मिक कार्यरत है। वहां पर यदि कोई कार्मिक कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उस कक्ष के सभी कार्मिकों को तुरंत जांच करवाना आवश्यक है। उस कक्ष को 72 घंटे के लिए बंद रखकर उसे सेनिटाइज किया जाएगा।  इसके साथ ही उस कक्ष के कार्मिकों को अगले 7 दिन तक घर से काम करने की अनुमति प्रदान करेंगे। यदि पॉजीटिव कार्मिकों की संख्या ज्यादा है तो विभाग के सभी अधिकारियों, कार्मिकों का टेस्ट कराया जाए। इसके साथ ही जांच में पॉजिटिव आने वाले कार्मिकों की सूचना पंजीयक ओर नोडल अधिकारी को देना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही सभी विभाग अपने विभाग में कोरोना पॉजिटिव आए कार्मिकों की सूचना रजिस्ट्रार और नोडल अधिकारी को भेजें। जिसमें अधिकारियों कर्मचारियों की संख्या, सप्ताह के आरंभ में कुल पॉजिटिव, सप्ताह के दौरान कुल पॉजिटिव, सप्ताह के दौरान कुल नेगेटिव, सप्ताह के अंत में कुल पॉजिटिव की संख्या देनी होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News