अंधड़-तूफान से मौसम में फिर बदलाव

कई जगहों पर बिजली के पोल धराशाही हो गए

अंधड़-तूफान से मौसम में फिर बदलाव

फिर बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। लूणकरनसर में भी ऐसा ही मौसम रहा। तेज धूप के बीच अचानक बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई।

जयपुर। प्रदेश के सीमावर्ती जिलों सहित अधिकांश जिलों में दोपहर मौसम में एक बार फिर से बड़ा बदलाव आया। प्रदेश के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़ सहित आधा दर्जन जिलों में तेज अंधड़-तूफान ने तबाही की। कई जगहों पर बिजली के पोल, पेड़ आदि धराशाही हो गए। चूरू में दोपहर 2 बजे उत्तर-पश्चिम दिशा से धूलभरी आंधी आई। बीकानेर के लूणकरनसर और खाजूवाला सहित कई गांवों में बारिश हुई। खाजूवाला में दोपहर 12 बजे से तेज हवा का सिलसिला शुरू हो गया था। फिर बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। लूणकरनसर में भी ऐसा ही मौसम रहा। तेज धूप के बीच अचानक बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई।

हनुमानगढ़ के अनूप शहर में धूल भरा तूफान आया और बारिश हुई। इधर बाड़मेर में शाम को तेज अंधड़ के साथ तूफान आया और काफी नुकसान हुआ। पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बाड़मेर और जालोर में बारिश के साथ ओले गिरे। वहीं राजधानी जयपुर में भी शाम होते-होते अचानक मौसम बदल गया और तेज आंधी चली। वहीं जोधपुर, नागौर, अजमेर सहित कई जिलों में भी अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। इससे अगले तीन दिन आंधी चलेगी। कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना