अंधड़-तूफान से मौसम में फिर बदलाव

कई जगहों पर बिजली के पोल धराशाही हो गए

अंधड़-तूफान से मौसम में फिर बदलाव

फिर बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। लूणकरनसर में भी ऐसा ही मौसम रहा। तेज धूप के बीच अचानक बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई।

जयपुर। प्रदेश के सीमावर्ती जिलों सहित अधिकांश जिलों में दोपहर मौसम में एक बार फिर से बड़ा बदलाव आया। प्रदेश के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़ सहित आधा दर्जन जिलों में तेज अंधड़-तूफान ने तबाही की। कई जगहों पर बिजली के पोल, पेड़ आदि धराशाही हो गए। चूरू में दोपहर 2 बजे उत्तर-पश्चिम दिशा से धूलभरी आंधी आई। बीकानेर के लूणकरनसर और खाजूवाला सहित कई गांवों में बारिश हुई। खाजूवाला में दोपहर 12 बजे से तेज हवा का सिलसिला शुरू हो गया था। फिर बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। लूणकरनसर में भी ऐसा ही मौसम रहा। तेज धूप के बीच अचानक बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई।

हनुमानगढ़ के अनूप शहर में धूल भरा तूफान आया और बारिश हुई। इधर बाड़मेर में शाम को तेज अंधड़ के साथ तूफान आया और काफी नुकसान हुआ। पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बाड़मेर और जालोर में बारिश के साथ ओले गिरे। वहीं राजधानी जयपुर में भी शाम होते-होते अचानक मौसम बदल गया और तेज आंधी चली। वहीं जोधपुर, नागौर, अजमेर सहित कई जिलों में भी अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। इससे अगले तीन दिन आंधी चलेगी। कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल