अंधड़-तूफान से मौसम में फिर बदलाव

कई जगहों पर बिजली के पोल धराशाही हो गए

अंधड़-तूफान से मौसम में फिर बदलाव

फिर बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। लूणकरनसर में भी ऐसा ही मौसम रहा। तेज धूप के बीच अचानक बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई।

जयपुर। प्रदेश के सीमावर्ती जिलों सहित अधिकांश जिलों में दोपहर मौसम में एक बार फिर से बड़ा बदलाव आया। प्रदेश के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़ सहित आधा दर्जन जिलों में तेज अंधड़-तूफान ने तबाही की। कई जगहों पर बिजली के पोल, पेड़ आदि धराशाही हो गए। चूरू में दोपहर 2 बजे उत्तर-पश्चिम दिशा से धूलभरी आंधी आई। बीकानेर के लूणकरनसर और खाजूवाला सहित कई गांवों में बारिश हुई। खाजूवाला में दोपहर 12 बजे से तेज हवा का सिलसिला शुरू हो गया था। फिर बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। लूणकरनसर में भी ऐसा ही मौसम रहा। तेज धूप के बीच अचानक बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई।

हनुमानगढ़ के अनूप शहर में धूल भरा तूफान आया और बारिश हुई। इधर बाड़मेर में शाम को तेज अंधड़ के साथ तूफान आया और काफी नुकसान हुआ। पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बाड़मेर और जालोर में बारिश के साथ ओले गिरे। वहीं राजधानी जयपुर में भी शाम होते-होते अचानक मौसम बदल गया और तेज आंधी चली। वहीं जोधपुर, नागौर, अजमेर सहित कई जिलों में भी अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। इससे अगले तीन दिन आंधी चलेगी। कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम
नगरीय विकास एवं आवासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें निर्माण कार्यों में खनिज बजरी के विकल्प के...
जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित
राज्य सरकार एवं हुडको के मध्य हुआ एमओयू
शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव
राजस्थान को मिला 9959 करोड़ रुपए का बजट
कस्टम ड्यूटी में कटौती के बाद सोना-चांदी की खरीदारी में वृद्धि
AAP ने लगाए आरोप- केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली और पंजाब के साथ किया सौतेला व्यवहार