चार्ली डीन की घातक गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड ने चखा पहली जीत का स्वाद, भारत को 4 विकेट से दी शिकस्त

भारत को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा

चार्ली डीन की घातक गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड ने चखा पहली जीत का स्वाद, भारत को 4 विकेट से दी शिकस्त

इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हराकर पहली जीत का स्वाद चखा

माउंट मॉन्गानुई। ऑफ स्पिनर चार्ली डीन( 4-23) की घातक गेंदबाजी और हेदर नाइट (नाबाद 53) की कप्तानी पारी से गत चैंपियन इंग्लैंड ने विश्व कप में भारत को चार विकेट से हराकर चार मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की जबकि भारत को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने 36.2 ओवरों के भीतर भारत को 134 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने 312 ओवर में छह विकेट पर 136 रन बनाकर अपनी पहली जीत हासिल की। भारत को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह तालिका में तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड चार मैचों में अपने पहले दो अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गया है।

इंग्लैंड ने भारत को 134 रन पर समेटा
 ओवल में बुधवार को खेले गये आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले में इंग्लैंड ने चार्ली डीन की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत को 37 ओवर में 134 रन पर समेट दिया है। मुकाबले के दौरान ऋचा घोष (33) और झूलन गोस्वामी (20) के बीच 37 रन की एकमात्र सबसे बड़ी साझेदारी रही।  डीन ने घातक गेंदबाजी करते हुए हरमनप्रीत कौर को (14), स्नेह राणा (शुन्य) और पूजा वस्त्राकर (6) रनों पर समेट दिया। डीन ने 23 रन देकर चार विकेट हासिल किए। अन्या श्रुबसोले ने इंग्लैंड के लिए यास्तिका भाटिया (8) को आउट कर अपना 100 एकदिवसीय विकेट लिया। सोफिया डंकले ने भारतीय कप्तान को मुश्किल कैच कर आउट किया और केट क्रॉस से एक डायरेक्ट-हिट कर दीप्ति शर्मा शून्य पर रन आउट कर दिया। वहीं बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने मंधाना को 35 रन पर आउट किया।

भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए

दक्षिण अफ़्रीका के खलिाफ़ मिली हार में छोटी गेंदबाजी करने का खामियाजा भुगतने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाज इस मैच में फ़ुल लेंथ पर गेंदबाजी करने की रणनीति के साथ आ थे। इस योजना के सामने भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए और 73 रनों के भीतर उन्होंने सात विकेट गंवाए। आन्या श्रब्सोल ने अपनी 100वीं वनडे विकेट झटकी जब उन्होंने चौथे ओवर में यास्तिका भाटिया को बोल्ड किया। इन स्विंग गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर मिडिल स्टंप पर जा लगी। इसके बाद डंकली ने कैच के पहले मौक़े को जाने नहीं दिया और कवर प्वाइंट पर मिताली राज का एक लाजवाब कैच लपका। मिताली एक रन ही बना सकी। केट क्रॉस और सीवर के सटीक थ्रो ने क्रमश: दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष को रन आउट किया और बताया कि इंग्लैंड ने अपनी फ़ील्डिंग पर बहुत काम किया है।

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए

Read More सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सितंबर में न्यूजीलैंड के खलिाफ़ घर पर अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाली डीन ने अपनी फिरकी से हरमनप्रीत को कीपर जोंस के हाथों कैच करवाया। इसके बाद उन्होंने स्नेह को ऑफ़ स्टंप के बाहर की फ़्लाइटेड गेंद के साथ शून्य पर चलता किया। इस बार भी जोंस ने उनका साथ दिया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। शीर्ष और मध्य क्रम को गंवाने के बाद झूलन और ऋचा ने पारी को संभालने का प्रयास किया। झूलन ने क्रॉस की गेंद को सीमा रेखा के बाहर दे मारा लेकिन ऋचा के रन आउट से इस साझेदारी का अंत हुआ। झूलन भी जल्दी ही अपनी विकेट खो बैठी जिसके बाद डीन ने मेघना को बोल्ड कर पारी को समाप्त किया।

Read More भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रदूषित देश

फ़ील्डिंग के दौरान हरमनप्रीत को घुटने में चोट
मैच के अंतिम चरणों में फ़ील्डिंग के दौरान हरमनप्रीत को घुटने में चोट लगी। भारतीय $खेमे के लिए अच्छी बात यह थी कि वह पैदल चलकर मैदान से बाहर गईं।



Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा