गर्मियों में पेयजल प्रबंधन व्यवस्था की होगी उच्च स्तरीय देखेरख : जोशी

अभियंताओं को जिलों का प्रभार दिया गया है

गर्मियों में पेयजल प्रबंधन व्यवस्था की होगी उच्च स्तरीय देखेरख : जोशी

प्रदेश में गर्मियों में पेयजल प्रबंधन व्यवस्था की उच्च स्तरीय देखेरख होगी। इसके लिए पीएचईडी के एक दर्जन से अधिक अभियंताओं को अलग-अलग जिलों का प्रभार दिया गया है, ताकि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जनता को नियमित पेयजल आपूर्ति होती रहे।

जयपुर। प्रदेश में गर्मियों में पेयजल प्रबंधन व्यवस्था की उच्च स्तरीय देखेरख होगी। इसके लिए पीएचईडी के एक दर्जन से अधिक अभियंताओं को अलग-अलग जिलों का प्रभार दिया गया है, ताकि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को नियमित पेयजल आपूर्ति होती रहे। जलदाय मंत्री महेश जोशी ने बताया कि सभी अधिकारी अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा करेंगे तथा वहां ग्रीष्मकाल में पेयजल प्रबंधन के कार्यो की देखरेख के अतिरिक्त जेजेएम की प्रगति, मेजर प्रोजेक्ट्स एवं अन्य परियोजनाओं के कार्यों की निगरानी एवं विस्तृत समीक्षा करेंगे।

सीई एवं एसीई अपने दौरों में हैंड पंप रिपेयरिंग अभियान की प्रगति का जायजा लेने के लिए स्वयं चुनिंदा साइट्स पर स्वयं जाएंगे। इसके साथ ही जल परिवहन व्यवस्था की समीक्षा करते हुए ऐसे कुछ स्थानों का निरीक्षण भी करेंगे। अधिकारियों को ट्यूबवेल एवं हैंडपंप को समय पर कमीशन करने की व्यवस्था के साथ ही लंबित विद्युत कनेक्शन का जायजा लेने के भी निर्देश दिए गए हैं। वे जिलों में आरओ प्लांट्स, सोलर डीएफयू और सोलर बोरवेल वाले चुनिंदा स्थानों को देखकर इस बारे में अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत