घुटने की सर्जरी के चलते आईपीएल से बाहर हुए शमी

गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका

घुटने की सर्जरी के चलते आईपीएल से बाहर हुए शमी

शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन घुटने में दर्द की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस लिया और बाद में सफेद गेंद सीरीज से बाहर हो गए।

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सोमवार को लंदन में पैर का ऑपरेशन हुआ है। इस कारण वह 22 मार्च से 26 मई तक होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में नहीं खेल पायेंगे। शमी ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने पैर के ऑपरेशन के बाद की फोटो जारी की है।

उनकी चोट की वजह से शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि इससे पहले ही वह हार्दिक पांड्या को खो चुकी है। हार्दिक मुंबई इंडियंस में चले गये है। आईपीएल 2023 में उपवजिेता रही गुजरात के लिए उन्होंने तब सबसे अधिक विकेट लिए थे।

जनवरी में शमी को घुटने में दर्द महसूस हुआ था लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी कर लेंगे, लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी जाने के बाद वह सीरीज से बाहर हो गए। शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन घुटने में दर्द की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस लिया और बाद में सफेद गेंद सीरीज से बाहर हो गए।

उल्लेखनीय है कि एकदिवसीय विश्वकप के बाद से शमी कोई क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने विश्वकप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी और सात मैचों में 10.70 की औसत और 12.20 के स्ट्राइक रेट से 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। आईपीएल के पांच दिन बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में शमी के खेलने की संभावना कम है।

Read More पेरिस ओलंपिक होगा श्रीजेश का आखिरी अंतरराष्ट्रीय दौरा

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में