घुटने की सर्जरी के चलते आईपीएल से बाहर हुए शमी

गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका

घुटने की सर्जरी के चलते आईपीएल से बाहर हुए शमी

शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन घुटने में दर्द की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस लिया और बाद में सफेद गेंद सीरीज से बाहर हो गए।

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सोमवार को लंदन में पैर का ऑपरेशन हुआ है। इस कारण वह 22 मार्च से 26 मई तक होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में नहीं खेल पायेंगे। शमी ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने पैर के ऑपरेशन के बाद की फोटो जारी की है।

उनकी चोट की वजह से शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि इससे पहले ही वह हार्दिक पांड्या को खो चुकी है। हार्दिक मुंबई इंडियंस में चले गये है। आईपीएल 2023 में उपवजिेता रही गुजरात के लिए उन्होंने तब सबसे अधिक विकेट लिए थे।

जनवरी में शमी को घुटने में दर्द महसूस हुआ था लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी कर लेंगे, लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी जाने के बाद वह सीरीज से बाहर हो गए। शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन घुटने में दर्द की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस लिया और बाद में सफेद गेंद सीरीज से बाहर हो गए।

उल्लेखनीय है कि एकदिवसीय विश्वकप के बाद से शमी कोई क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने विश्वकप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी और सात मैचों में 10.70 की औसत और 12.20 के स्ट्राइक रेट से 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। आईपीएल के पांच दिन बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में शमी के खेलने की संभावना कम है।

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग