महिला टी-20 वर्ल्डकप: भारत को पहले मैच में ही मिली हार

न्यूजीलैंड 58 रन से जीता

महिला टी-20 वर्ल्डकप: भारत को पहले मैच में ही मिली हार

महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ नहीं कर सकी।

दुबई। भारत को महिला टी-20 वर्ल्डकप के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को 58 रन से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 19 ओवर में ही 102 रन पर पर ढेर हो गई। महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ नहीं कर सकी।  हरमनप्रीत कौर की टीम इस शिकस्त के साथ ग्रुप ए की अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई। वहीं, सोफी डिवाइन की टीम जीत के बाद पहले स्थान पर पहुंच गई। दूसरे पायदान पर पाकिस्तान की सेना है, जिन्होंने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 31 रनों से जीत दर्ज की थी।

शुरुआत अच्छी नहीं रही 
भारत की शुरूआत इस मैच में कुछ खास नहीं हुई। शेफाली वर्मा को कार्सन ने दूसरे ही ओवर में अपना शिकार बनाया। वह सिर्फ दो रन बना सकीं। कीवी गेंदबाज ने ही स्मृति मंधाना को भी आउट किया। उप-कप्तान सिर्फ 12 रन बना सकीं। इस मुकाबले में भारत का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। हरमनप्रीत 15, जेमिमा 13, ऋचा 12, दीप्ति 13, अरुंधति एक, पूजा आठ, श्रेयंका सात, रेणुका सिंह शून्य और आशा शोभना ने नाबाद रहते हुए छह रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी मायर ने चार, ली ताहुहु ने तीन, एडेन कार्सन ने दो और अमेलिया कर ने एक विकेट चटकाया।

ओपनर्स ने जोड़े 67 रन 
इससे पूर्व कीवी टीम ने टॉस जीतकर 20 ओवर में 4 विकेट पर 160 रन बनाए। सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई। सोफी डिवाइन 57 और मैडी ग्रीन पांच रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत के लिए रेणुका ने 2, अरुंधति और आशा शोभना ने 1-1 विकेट लिए।

Tags:

Post Comment

Comment List