लोकसभा चुनाव : भाजपा की सात मार्च को आ सकती है दूसरी सूची

शेष प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा नहीं हुई

लोकसभा चुनाव : भाजपा की सात मार्च को आ सकती है दूसरी सूची

समिति की बैठक में राजस्थान के शेष प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा नहीं हुई तो फिर 15 मार्च के करीब आगामी बैठक में नामों की घोषणा होगी। 

जयपुर। राजस्थान में भाजपा ने 25 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं। अब 10 सीटें बची हैं। जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आगामी 6 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होना प्रस्तावित है, जिसमें अधिकांश सीटों पर प्रत्याशी का फैसला हो सकता है। हालांकि बताया जा रहा है कि समिति की बैठक में राजस्थान के शेष प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा नहीं हुई तो फिर 15 मार्च के करीब आगामी बैठक में नामों की घोषणा होगी। 

जिस जाति का दबदबा, उसी को टिकट पर रहेगा जोर
प्रदेश में बची दस सीटों में से जयपुर ग्रामीण और राजमसंद सीटों के सांसद क्रमश: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी विधायक का चुनाव लड़कर अब सरकार में शामिल हैं। इन दोनों सीटों पर नए चेहरे आएंगे। जयपुर ग्रामीण में ब्राह्मण, जाट, राजपूत और राजसमंद में राजपूत चेहरे को ही टिकट तय माना जा रहा है। वहीं जयपुर शहर में ब्राह्मण-वैश्य, टोंक-सवाईमाधोपुर में गुर्जर-मीणा, अजमेर में जाट-गुर्जर, भीलवाड़ा में वैश्य-ब्राह्मण, झुंझुनूं में जाट वर्ग के चेहरे को ही टिकट मिलना लगभग तय है। वहीं दौसा, श्रीगंगानगर, करौली-धौलपुर आरक्षित सीटों में से दौसा में जसकौर मीणा, श्रीगंगानगर में निहाल चंद और करौली-धौलपुर में मनोज राजौरिया के टिकट बदला जाने की चर्चाएं हैं। 

चूरू से टिकट कटा, कस्वां के ट्वीट से सियासी हलचल 
चूरू से वर्तमान सांसद राहुल कस्वां का टिकट काटकर भाजपा ने पैरा ओलम्पिक विजेता देवेंद्र झांझड़िया को अपना उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को कस्वां ने टिकट कटने पर अप्रत्यक्ष नाराजगी एक्स पर पोस्ट डालकर जताई है। पोस्ट में कहा है कि आखिर मेरा गुनाह क्या था, क्या मैं ईमानदार नहीं था, क्या मैं निष्ठावान नहीं था। क्या में दागदार था। क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी। पीएम की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में मैं सबसे आगे था। जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा, सभी निरूत्तर और निशब्द रहे। कोई इसका उत्तर नहीं दे पा रहा। शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं। इससे पूर्व भी उन्होंने टिकट कटने पर एक ट्वीट किया था। हालांकि उसमें उनके बगावती तेवर नहीं दिखे थे। चर्चा है कि कस्वां का टिकट विधानसभा चुनावों में तत्कालीन भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के खिलाफ तारा नगर सीट पर अंदरखाने खिलाफत करना बताया जा रहा है। यहां से राठौड़ चुनाव हार गए थे।

 

Read More आजादी के 77 साल बाद भी गांवों में सफाई व्यवस्था बदहाल

Tags: BJP

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा