कछुआ चाल: अंडरपास निर्माण में देरी, खामियाजा भुगत रही जनता

3 महीने से रेलवे फाटक बंद कर चल रहा है अंडरपास का निर्माण

कछुआ चाल: अंडरपास निर्माण में देरी, खामियाजा भुगत रही जनता

अंडरपास मार्ग के दोनों ओर सीसी रोड, दोनों ओर दीवाल आदि कार्य अभी तक शुरू नहीं हो सके।

चौमहला। चौमहला कस्बे के मध्य गुजर रही दिल्ली मुंबई रेल लाइन पर स्थित रेल फाटक पर अंडरपास का कार्य धीमी गति से चलने के कारण कस्बेवासियों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है, वही कस्बे का व्यापार व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। कार्य चलते चलते तीन माह हो गए लेकिन अभी तक सिर्फ खुदाई ही हुई है। चौमहला कस्बे के मध्य से गुजर रही रेल फाटक नंबर 32 को रेलवे ने स्थाई रूप से बंद कर यहां अंडर पास का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। रेलवे ने फाटक को एक जनवरी से स्थाई रूप से बंद कर दिया था, तब से इस मार्ग पर यातायात बंद है, रेलवे द्वारा रेल लाइनों के नीचे सीमेंट कंक्रीट से बने बाक्स लगा दिए और कस्बे के दोनो ओर खुदाई शुरू कर दी थी लेकिन कार्य बहुत ही धीमी गति से कार्य किया जा रहा है ,जब कार्य शुरू हुआ था तब मार्च तक कार्य पूर्ण होने का कहा गया थे, लेकिन अभी बहुत कार्य शेष है। अंडरपास मार्ग के दोनों ओर सीसी रोड, दोनों ओर दीवाल आदि कार्य अभी तक शुरू नहीं हो सके। कस्बे के फाटक बाहर अंडर पास मार्ग में आ रहे बिजली के पोल को अभी तक हटाया नहीं गया, जिस कारण इस ओर लेवल का कार्य भी शुरू नहीं हो पा रहा है। सड़क की खुदाई के समय यह पोल एक और झुक गया था जो अभी मिट्टी के सहारे खड़ा है,यह तेज आंधी तूफान में कभी भी गिर सकता है।

अधूरे कार्य से लोगों को परेशानी
फाटक बाहर की ओर मकानों के सामने मात्र एक दो फीट जगह शेष रह गई जिससे इन मकानों में रहने वालो को परेशानी हो रही है, इन मकानों के पास पगडंडी से ही राहगीर पैदल आ रहे है, कई बार आते जाते राहगीर खुदाई की गई गड्डे में फिसल कर गिर रहे है। यही मार्ग कस्बे को कई गांवों से जोड़ता है और यही मुख्य मार्ग तीन माह से बंद होने से कस्बे का व्यापार व्यवसाय प्रभावित हो रहा है, बाजारों में सन्नाटा पसर रहा है, शीघ्र ही शादी विवाह का सीजन शुरू होने वाला है जिससे व्यापारी चिंतित है।

एक तरफ बाजार दूसरी ओर अस्पताल मुक्ति धाम
कस्बे की भौगालिक स्थिति ऐसी है कि फाटक की एक ओर आधी से अधिक आबादी मुख्य बाजार स्थित है तो दूसरी ओर आधी से कम आबादी अस्पताल,बस स्टेंड,तहसील, एसडीएम आॅफिस,पुलिस थाना,कृषि उपज मंडी अदालत,मुक्तिधाम स्थित है, जिस कारण लोगो को इधर से उधर आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। अंडर पास के समीप ही बह रहा नाला डायवर्ट नहीं किए जाने से नाले के समीप के मकानों में गंदा पानी घुस रहा है तथा यहां रहने वाले रह वासी गंदगी मच्छरों से परेशान है।

अंडरपास का कार्य को चलते 3 माह हो गए,  बहुत धीमी गति से कार्य चल रहा है। पुरे नगर का व्यापार  प्रभावित हो गया। इस कार्य को जल्द से जल्द कार्य पूरा किया जावे।
- पवन पिछोलिया, अध्यक्ष  खाद्य किराना व्यापार संघ

Read More शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़

यह मार्ग  ही कस्बे  को गांवों से जोड़ता है, काम में देरी होने से कस्बे का व्यापार व्यवसाय चौपट हो रहा है। साथ ही लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है, कार्य शीघ्र पूरा करवाया जावे। 
- शरद अग्रवाल अध्यक्ष खाद बीज व्यापार संघ

Read More चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा

अंडरपास का काम बहुत धीमा चल रहा है, यह आवागमन का मुख्य मार्ग है कार्य शीघ्र पूरा कराया जावे, शादी विवाह का सीजन आ रहा है। व्यापारियों का धंधा चौपट हो रहा है। 
- राजेश तिवारी अध्यक्ष  फूट वियर व्यापार संघ 

Read More मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना

अंडरपास के पास बहने वाले नाले में मिट्टी डाल देने से लोगों के मकानों में गंदा पानी घुस रहा है गंदगी मच्छर से लोग बीमार पड़ रहे है। 
- संजय जैन पूर्व अध्यक्ष किराना व्यापार संघ

कार्य अधूरा होने से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है, राहगीर फिसल कर गिर रहे है अंडरपास का कार्य शीघ्र पूरा कराया जावे। 
- वासुदेव विश्वकर्मा नगर अध्यक्ष भाजपा

मुख्य ठेकेदार को बुलाया है उनसे कार्य शीघ्र पूर्ण करने के लिए पाबंद किया जाएगा, बिजली का पोल हटाने के लिए बिजली विभाग द्वारा जारी डिमांड पत्र मंडल वित्त प्रबंधक को भिजवाया है राशि स्वीकृत होते ही पोल हटाने की डिमांड राशि जमा करवा दी जाएगी,नाले के कार्य के लिए ग्राम पंचायत से चर्चा की जाएगी।
- किरण पाल, सहायक मंडल अभियंता शामगढ़

Post Comment

Comment List

Latest News