निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी

6 साल से ग्रामीण सड़क निर्माण पूरा होने का कर रहे इंतजार

निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी

सड़क अधूरी होने से 100 गांवों की जनता भुगत रही खामियाजा।

देई। स्टेट हाईवे 34 की जेतपुर से खटकड़ के बीच निमार्णाधीन सड़क मार्ग का कार्य तय अवधि निकलने के बाद भी अधूरा पड़ा हुआ है। जिससे आने जाने वाले 100 गांवों के ग्रामीण और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण 6 साल से इस सड़क का निर्माण पूरा होने की बाट जो रहे है। इस मार्ग से हर रोज आवाजाही करने वाले वाहनधारी भी अधूरी सड़क को लेकर परेशान है। लोगों ने सरकार से इस सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करवाने की मांग उठाई है। अगर शीघ्र निर्माण पूरा नही होता है तो लोगों को मजबूरन इस सड़क मार्ग के लिए एकबार फिर से आंदोलन करना पड़ेगा।  जेतपुर से खटकड़ तक सड़क निर्माण कार्य दो हिस्सों में है जिसमे जेतपुर की ओर से 8.75 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य 7 अगस्त 2023 को शुरू हुआ था। कार्य 6 अप्रेल 2024 को पूर्ण करना था लेकिन अभी तक कार्य पूर्ण नही हुआ है। वही दूसरे हिस्से में 9.9 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य 29 जुलाई 2023 को शुरू हुआ था और 28 मई 2024 को पूरा करना था।  सड़क निर्माण कार्य पूरा नही होने से क्षेत्र के करीब 100 गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

2880.90 लाख हो चुके है स्वीकृत
8.75 किलोमीटर लंबी यह सड़क निर्माण कार्य के लिए 6 करोड़ 90 लाख 4 हजार 693 की राशि के कार्यादेश जारी हुए है। इस सड़क के लिए 2880.90 लाख की राशि स्वीकृत हो चुकी है। लेकिन अब तक निर्धारित समय निकलने के बावजूद इस सड़क का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है। 

ग्रामीणों की यह हंै पीड़ा
ग्राम विकास समिति परिषद तलवास सचिव मूलचंद शर्मा ने बताया कि जेतपुर से खटकड़ के मध्य सुगमता से निकला सके इसके लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को शीघ्र कार्य पूरा करवाना चाहिए। सड़क मार्ग पर छोटे वाहन वालों को नुकसान उठाना पड़ रहा है वही काफी समय खराब हो रहा है। सड़क निर्माण के लिए पीपल्या मे दो बार चक्काजाम कई बार विरोध प्रदर्शनों के साथ ही क्षेत्र के अलग- अलग स्थानों से ज्ञापन दिए जा चुके है। क्षेत्र के लोग वर्ष 2018 से इस सड़क निर्माण की बाट जो रहे है। 

देई निवासी संजय दीवाना ने बताया कि जेतपुर से खटकड़ के बीच लंबे समय से अधूरी सड़क अब परेशानी का कारण बन चुकी है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के जिम्मेदारी से तय अवधि में सड़क कार्य पूर्ण करवाना चाहिए।

Read More ग्राम पंचायत खेरूला में ही नरेगा में नर्सरी का बजट है नौ लाख रुपए

देई निवासी शिवा शर्मा ने बताया कि अधूरी सड़क से लोगों को आवागमन में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना कही दुपहिया वाहन सवार चोटिल हो रहे हैं। सरकार को लोगों की समस्या पर ध्यान देने की जरूरत है जिससे लोगों को आवागमन में समस्या नहीं उठानी पड़े। 

Read More नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला

इनका कहना है 
अवधि खत्म हो गई। ठेकेदार से पूरा काम करवाया जायेगा। अवधि खत्म होने पर जो भी कार्रवाही होती है तो सरकारी नियमानुसार कार्रवाही की जायेगी। जल्दी काम पूरा करवाने की कोशिश रहेगी। एक बार अवधि खत्म होने पर तीन माह की अवधि बढती है। अभी संवेदक का पेमेन्ट करना शेष है।
- मुकेश मुरडिया , एक्सईएन  सार्वजनिक निर्माण विभाग , नैनवां

Read More गर्मियों में राहगीरों को मिलेगा मुफ्त में ठंडा पानी, भजन लाल सरकार शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो में खोलेगी प्याऊ

Post Comment

Comment List

Latest News

नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट एवं केंद्रीय गुप्त प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था आयोजन
चांदी तीन सौ रुपए सस्ती, शुद्ध सोना और जेवराती सोना पूर्व स्तर पर टिके रहे
हीटवेव को लेकर चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर
अंग्रेजों की छोड़ी हुई बीमारी है कांग्रेस पार्टी, हमारा देश कई दशकों तक ग्रसित रहा : कंगना 
भजन लाल सरकार का बड़ा फैसला, 48 घंटे न्यायिक हिरासत में रहने पर आरएएस सुरेश कुमार निलंबित
भाजपा के प्रदेश नेताओं ने संभाली दूसरे राज्यों में चुनावों की कमान, भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर छाया सन्नाटा
जुबिन नौटियाल यूके दौरे पर, वेम्बली स्टेडियम में कल करेंगे परफॉर्म