युवाओं के लिए भविष्य तलाशने का है उत्कृष्ट अवसर

जीके आसेरी ने कॉनक्लेव का संक्षिप्त परिचय दिया

युवाओं के लिए भविष्य तलाशने का है उत्कृष्ट अवसर

. अमित जैन ने व्यवसाय और सीखने के सभी क्षेत्रों को कवर करने वाले उद्योग विशेषज्ञों को शामिल करने के लिए टीम की प्रशंसा की। विश्वविद्यालय एनर्जी एंड एनवायरमेंट में बी.टेक शुरू करने जा रहा है।

जयपुर। एमिटी यूनिवर्सिटी राजस्थान जयपुर में डिपार्टमेंट ऑफ सांइस एंड टेक्नोलॉजी (डीएसटी), भारत सरकार के पर्स प्रोग्राम के सहयोग से इंटरनल क्वालिटी एश्योरेंस सेल (आईक्यूएसी) के द्वारा इंडस्ट्री एकेडमिया कॉनक्लेव 2024 का आयोजन किया गया। कॉन्क्लेव आयोजन का उद्देश्य उद्योग और शिक्षा जगत के लिए अनुसंधान, नवाचार, उद्यमिता, कौशल विकास और औद्योगीकरण को प्रोत्साहित करना था, जिससे उद्योग की मांगों की पूर्ति के साथ-साथ अनुसंधान और विकास के लिए एक स्थाई वातावरण तैयार हो सके। एमिटी यूनिवर्सिटी राजस्थान, जयपुर के वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. अमित जैन ने व्यवसाय और सीखने के सभी क्षेत्रों को कवर करने वाले उद्योग विशेषज्ञों को शामिल करने के लिए टीम की प्रशंसा की। विश्वविद्यालय एनर्जी एंड एनवायरमेंट में बी.टेक शुरू करने जा रहा है। विश्वविद्यालय के प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. जीके आसेरी ने कॉनक्लेव का संक्षिप्त परिचय दिया। 

एएसटीआईएफ  के वाइस प्रेसीडेंट प्रोफेसर डॉ. एस.एल. कोठारी ने भारत के अमृत काल विजन 2047 की आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए उद्योग और शिक्षा जगत के साथ संयुक्त प्रयास करने पर जोर दिया। कॉनक्लेव के दौरान पैनल डिस्कशन में स्टार्टअप इकोसिस्टम को डवलप करने के लिए इंडस्ट्री और एकेडमिया के रोल और इंडस्ट्री एकेडमिया में रिसर्च एंड डवलपमेंट के प्रोस्पेक्ट्स और आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की गई। कॉनक्लेव के दौरान टाटा, अदानी, जाइडस, जुबिलैंट, मैनकांइड, डीसीएम श्रीराम इंडस्ट्रीज लि., डीबी गु्रप, नेशनल गैलरी आॅफ मॉडर्न आर्ट, एसएएस इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, डबल ट्री बाय हिल्टन, एसेंचर, यस बैंक के एक्सपर्ट्स ने भाग लिया। कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन में प्रोफेसर संकेत जोशी, प्रोफेसर मंजू कौशिक, प्रोफेसर दीपाली भटनागर, डॉ. राजू त्यागी, प्रोफेसर नीलम जैन, अनुज अरोड़ा ने महत्त्वपूर्ण योगदान दिया।  

 

Tags: amity

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता