सीकर में माकपा प्रत्याशी को समर्थन दे सकती है कांग्रेस

दो-तीन दिन में एक सूची और होली के आसपास दूसरी सूची आने की संभावना

सीकर में माकपा प्रत्याशी को समर्थन दे सकती है कांग्रेस

लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान की शेष 15 सीटों पर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन जारी है। कांग्रेस नेताओं की टिकटों को लेकर बुधवार को भी दिल्ली सीईसी बैठक में एक दर्जन नामों पर मुहर लग सकती है।

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान की शेष 15 सीटों पर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन जारी है। कांग्रेस नेताओं की टिकटों को लेकर बुधवार को भी दिल्ली सीईसी बैठक में एक दर्जन नामों पर मुहर लग सकती है। राजस्थान के लिए कांग्रेस दो तीन दिन में करीब दस नामों की सूची और होली के आसपास चार नामों की सूची जारी कर सकती है। एक सीट सीकर पर कम्यूनिस्ट पार्टी उम्मीदवार को कांग्रेस गठबंधन करके समर्थन दे सकती है। कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति(सीईसी)में मंगलवार को उम्मीदवार चयन मशक्कत पूरी नहीं हो पाई, इसलिए बुधवार को भी नामों पर मंत्रणा होगी। बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भारत आदिवासी पार्टी से गठबंधन की संभावनाएं कमजोर हो गई हैं। पूर्व मंत्री अर्जुन बामनिया या बेटे विकास बामनिया को महेन्द्रजीत सिंह मालविया के सामने मैदान में उतार कर दांव खेल सकती है। गोविंद सिंह डोटासरा के गृह जिले सीकर में कम्यूनिस्ट पार्टी के संभावित उम्मीदवार पूर्व विधायक अमराराम चौधरी के उम्मीदवार घोषित होने पर कांग्रेस अपना समर्थन दे सकती है। नागौर सीट पर आरएलपी से गठबंधन के आसार कम नजर आ रहे हैं। 

दूसरी सूची में दस सीटों का हो सकता है ऐलान
 सीईसी बैठक में चर्चा से पहले एक दर्जन सीटों पर कांग्रेस ने सिंगल नाम पैनल तैयार कर लिए हैं। शेष सीटों पर अगले दो तीन दिन में नाम फाइनल हो जाएंगे। संभावित दस सीटों में कुछ सीटों पर विधायक मैदान में उतारे जा सकते हैं। इनमें कोटा से अशोक चांदना, अजमेर से विकास चौधरी, जयपुर ग्रामीण से विद्याधर चौधरी, मनीष यादव, दौसा से मुरारीलाल मीणा, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ से शिमला नायक, करौली-धौलपुर से अनिता जाटव के नाम चर्चाओं में हैं। बांसवाड़ा-डूंगरपुर, दौसा, जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, नागौर, भीलवाड़ा आदि प्रत्याशियों के नाम गुरुवार तक घोषित कर सकती है। 

Post Comment

Comment List

Latest News