बिहार: BJP के पांच सांसद जीत की हैट्रिक और तीन जीत का चौका लगाने के लिए उतरेंगे चुनावी मैदान में

बिहार के लिए भाजपा ने अपने सभी 17 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है

बिहार: BJP के पांच सांसद जीत की हैट्रिक और तीन जीत का चौका लगाने के लिए उतरेंगे चुनावी मैदान में

महाराजगंज संसदीय सीट से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव और आरा से आर. के. सिंह सियासी पिच पर हैट्रिक लगाने की जुगत में हैं।

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रमुख घटक भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पांच सांसद चुनावी रणभूमि में हैट्रिक लगाने के लिये उतरेंगे, वहीं तीन सांसद जीत का चौका लगाने की फिराक में हैं।

बिहार के लिए भाजपा ने अपने सभी 17 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार महाराजगंज संसदीय सीट से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव और आरा से आर. के. सिंह सियासी पिच पर हैट्रिक लगाने की जुगत में हैं। इन सभी उम्मीदवार ने भाजपा के टिकट पर लगातार 2014 और वर्ष 2019 में जीत का परचम लहराया था। इन सबके साथ ही राजग के प्रमुख घटक दल जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के टिकट पर पूर्णिया से संतोष कुशवाहा जीत की हैट्रिक लगाने के लिये चुनावी समर में उतरेंगे। संतोष कुश्वाहा ने साल 2014 और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में लगातार दो बार जदयू के टिकट पर जीत का परचम लहराया था।

वहीं, भाजपा के टिकट पर पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जयसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह जीत का चौका लगाने की जुगत में हैं। पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जयसवाल और पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह ने लगातार तीन बार भाजपा के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 में जीत हासिल की। हालांकि औरगांबाद से सुशील कुमार सिंह वर्ष 2009 में जदयू और वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में भाजपा के टिकट पर निर्वाचित हुये। नालंदा संसदीय सीट से जदयू के टिकट पर नालंदा से कौशलेंद्र कुमार सियासी पिच पर जीत का चौका लगाने की फिराक में हैं। कौशलेन्द्र कुमार साल 2009, 2014 और 2019 में लगातार तीन बार जदयू के टिकट पर विजयी बने थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

नशे के लिए रुपए नहीं देन पर की थी हत्या, शव सुनसान जगह फेंका नशे के लिए रुपए नहीं देन पर की थी हत्या, शव सुनसान जगह फेंका
मृतक की पहचान सुरेश कुमार गुर्जर निवासी जुगराजपुरा श्रीमाधोपुर नीमकाथाना के रूप में हुई। इसके बाद शव को अस्पताल के...
चीन निर्मित हवाई अड्डे का प्रबंधन भारतीय, रूसी कंपनियों को मिलेगा
घुटने में बनी पथरी, 8 साल की तकलीफ के बाद मिला इलाज
गुजरात-राजस्थान में नशीली दवा बनाने वाली प्रयोगशालाओं का भंडाफोड़
आईजी की फाइव स्टार टीमें : साइक्लोनर, टोरमाडो और तीसरी आंख जैसी पांच टीमों से अपराध और अपराधी पर कसा शिकंजा
8 साल का हिमांशु सैनी गांधी नगर थाने का बना सीआई
दिल्ली सिंहासन के लिए मरुप्रदेश की सियासत पच्चीसी