बिहार में INDIA गठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा; आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट 5 सीट पर लड़ेंगे

बिहार में INDIA गठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा; आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट 5 सीट पर लड़ेंगे

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंदन के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी गई, जिसके तहत राज्य में राजद 26, कांग्रेस 9 और वाम दल पांच सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस  के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई, जिसके तहत राज्य में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 26, कांग्रेस नौ और वाम दल पांच सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा, वाम दलों के नेता रामनरेश पांडे और धीरेंद्र झा की मौजूदगी में राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने संवाददाता सम्मेलन में इंडी गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए बताया कि राजद औरंगाबाद, गया, जमुई, नवादा, सारण, पाटलिपुत्र, बक्सर, उजियारपुर, जहानाबाद, दरभंगा, बांका, अररिया, मुंगेर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधुबनी, सीवान, वाल्मिकी नगर, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, गोपालगंज, वैशाली और हाजीपुर और शिवहर सीट से चुनाव लड़ेगा।

सिद्दीकी ने बताया कि कांग्रेस किशनगंज, कटिहार, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, सासाराम, पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और महाराजगंज सीट से चुनाव लड़ेगी। वहीं, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) आरा, काराकाट और नालंदा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) बेगूसराय और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) खगड़यिा सीट से चुनाव लड़ेगी।

संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों ने जब पूर्णिया सीट पर कांग्रेस नेता पप्पू यादव के दावे के संबंध में सवाल किया तब राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि यह किसी व्यक्ति विशेष के बारे में बात करने का मंच नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए इंडिया (इंडी गठबंधन) एकजुट है। सभी घटक दल मौजूदा चुनावी लड़ाई में भाजपा को हराने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

Read More प्रत्याशियों ने पीसीसी को अवगत कराया, कांग्रेस को एक दर्जन से अधिक सीटों पर भीतरघात का खतरा

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता