पार्टी का असली डीएनए है कांग्रेस कार्यकर्ता : राहुल

लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है

 पार्टी का असली डीएनए है कांग्रेस कार्यकर्ता : राहुल

गांधी ने लोक सभा चुनाव के पहले चरण के एक दिन पहले जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि मेरे कार्यकर्ता साथियों आप हमारी पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए एक वीडियो जारी किया और कहा की कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ तथा कांग्रेस का असली डीएनए हैं। गांधी ने लोक सभा चुनाव के पहले चरण के एक दिन पहले जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि मेरे कार्यकर्ता साथियों आप हमारी पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं। मैंने सोचा चुनाव का समय है, मैं आपसे थोड़ी सी सीधी बात कर लूं। ये आम चुनाव नहीं है। ये संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है, जिसमें आप जैसे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस की सोच और विचारधारा आपके अंदर है, आपकी रगों में हैं।

उन्होंने कांग्रेस की घोषणा पत्र की तारीफ करते हुए कहा कांग्रेस का मेनिफेस्टो एक बेहतरीन मेनिफेस्टो है। इसमें हमारी कुछ महत्वपूर्ण गारंटी हैं, गरीब परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपए, अप्रेंटिसशिप का अधिकार- सभी ग्रैजुएट्स और डिप्लोमा होल्डर्स को एक साल की अप्रेंटिसशिप और एक लाख रुपए। किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी। मनरेगा श्रमिकों का मेहनताना कम से कम 400 रुपए। कॉन्ट्रैक्ट मजदूरी को खत्म करेंगे। 30 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। अग्निवीर को खत्म करेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने जनता की बात सुनकर यह मेनिफेस्टो तैयार किया है। आप इसके बारे में देश की जनता को बताइए। उन्हें बताइए कि भाजपा भारत की सोच पर हमला कर रही है, भारत की विचारधारा को खत्म कर रही है, संविधान को मिटाने की कोशिश कर रही है। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

सोलर सेक्टर में बडे निवेशकों को लुभा रहा राजस्थान, अगले 5 साल में बदल जाएगी तस्वीर सोलर सेक्टर में बडे निवेशकों को लुभा रहा राजस्थान, अगले 5 साल में बदल जाएगी तस्वीर
राजस्थान में सोलर एनर्जी सेक्टर में अगले 5 साल में देश-विदेश के कई बडे निवेशक अपने प्रोजेक्ट लगाएंगे। देशभर में...
Supreme Court में पहुंचा कोविशिल्ड से स्ट्रोक और हार्ट अटैक आने का मामला
शादी बनी मिसाल: दहेज में एक रुपया लेकर रचाई शादी, दुल्हन को घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदोरी
चीन में एक्सप्रेसवे पर सड़क धंसने से फंसे वाहन, 19 लोगों की मौत
पपलाज माता सड़क का निर्माण कार्य बारिश से पहले पूरा कराया जाएगा, आंतरी क्षेत्र के लोगों एवं श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत 
शिक्षक ने बेरहमी से की बच्चे की पिटाई, मदन दिलावर ने दिए निलंबन के आदेश
मल्लिकार्जुन खड़गे के सरप्राइज वाले बयान के बाद उम्मीदवार को लेकर बढ़ी सियासी हलचल