रमजान में मुस्लिम इलाकों में बिजली कटौती नही होगी,विपक्ष ने लगाए तुष्टिकरण के आरोप

बिजली कंपनियों के आदेश जारी करते ही विपक्षी पार्टी भाजपा ने गहलोत सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए तुष्टीकरण के आरोप लगाए हैं।

रमजान में मुस्लिम इलाकों में बिजली कटौती नही होगी,विपक्ष ने लगाए तुष्टिकरण के आरोप

विपक्ष के विरोध को देखते हुए बिजली कंपनियों ने संशोधित आदेश निकाले

जयपुर: जयपुर और जोधपुर डिस्कॉम ने रमजान महीने में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने के आदेश जारी किए हैं। बिजली कंपनियों के आदेश जारी करते ही विपक्षी पार्टी भाजपा ने गहलोत सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए तुष्टीकरण के आरोप लगाए हैं।


राज्यमंत्री जाहिदा खान ने ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी को एक पत्र लिखकर रमजान महीने में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं करने का आग्रह किया था। जिसके बाद मंत्री भाटी ने बिजली कंपनियों को इस संबंध में निर्देश दिए। जयपुर और जोधपुर डिस्कॉम ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए। जोधपुर डिस्कॉम ने जारी आदेश में लिखा कि गर्मियों में रोजेदारों को परेशानी ना हो इसलिए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिजली कटौती नहीं की जाए। वही जयपुर डिस्कॉम ने राज्य मंत्री जाहिदा खान के पत्र का हवाला देते हुए बिजली कटौती नहीं करने के आदेश जारी किए। कंपनियों के आदेश जारी होते ही राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई। भाजपा नेताओं ने सरकार पर तुष्टीकरण के आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे आदेश नवरात्रि के लिए क्यों जारी नहीं किए गए। विपक्ष के विरोध को देखते हुए बिजली कंपनियों ने संशोधित आदेश निकाले, जिसमें रमजान और मुस्लिम सब को हटाते हुए सभी त्यौहार शब्द का इस्तेमाल किया।

इनका कहना है.....
विपक्ष के आरोप गलत है। बिजली विभाग सभी त्योहारों पर ऐसे आदेश निकालता है। हम पहले भी होली और दीवाली जैसे त्योहारों पर कटौती नहीं करने के आदेश जारी कर चुके हैं। - भंवर सिंह भाटी, ऊर्जा मंत्री

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत