डूंगरपुर-बांसवाड़ा से कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को बनाया प्रत्याशी, बागीदौरा उपचुनाव में कमल कांत कटारा को मिली टिकट

बीएपी से गठबंधन को लेकर चल रही थी चर्चा

डूंगरपुर-बांसवाड़ा से कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को बनाया प्रत्याशी, बागीदौरा उपचुनाव में कमल कांत कटारा को मिली टिकट

लोकसभा चुनावों से पहले राजस्थान की डूंगरपुर-बांसवाड़ा  सीट से कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को प्रत्याशी बनाया है। पहले इस सीट पर भारतीय आदिवासी पार्टी से गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी।

जयपुर। लोकसभा चुनावों से पहले राजस्थान की डूंगरपुर-बांसवाड़ा  सीट से कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को प्रत्याशी बनाया है। पहले इस सीट पर भारतीय आदिवासी पार्टी से गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी। लेकिन गठबंधन पर बात नहीं बनने पर कांग्रेस ने इस सीट पर अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया है। ऐसे में इस सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष होगा। 

प्रत्याशी घोषणा के बाद बीएपी की गठबंधन की पेशकश
कांग्रेस के प्रत्याशी घोषणा के बाद बीएपी उम्मीदवार राजकुमार रोत ने कांग्रेस से गठबंधन की पेशकश की है। रोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि  बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन करते हुए इण्डिया गठबंधन में कांग्रेस सीट को छोड़ती है तो हम और यहाँ के समस्त रहवासी कांग्रेस आलाकमान के आभारी रहेंगे और भाजपा को धूल चटाएँगे। इस ट्वीट के बाद यह तय हो गया है कि नाम वापसी के समय तक गठबंधन के रास्ते अभी भी बंद नहीं हुए हैं।

बागीदौरा उपचुनाव में कमल कांत को टिकट
महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की वजह से बागीदौरा में उपचुनाव हो रहा है ऐसे में कांग्रेस ने बागीदौरा से कमलकांत कटारा को टिकट देकर प्रत्याशी बनाया है। कमल कांत कटारा भारतीय आदिवासी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार