वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी ने जारी की रिपोर्ट, भारत के आंकड़े खराब

खेल देशों की तुलना में काफी अधिक थे

वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी ने जारी की रिपोर्ट, भारत के आंकड़े खराब

डोपिंग उल्लंघन की संख्या के मामले में भारत के आंकड़े रूस, अमेरिका , इटली और फ्रांस जैसे प्रमुख खेल देशों की तुलना में काफी अधिक थे। 

वांशिगटन। डोप टेस्ट की रिपोर्ट में भारत के आंकड़े बेहद खराब है। वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी ने 2022 के डोप टेस्ट की एक रिपोर्ट जारी की है। रिपार्ट के अनुसार 2022 में भारत ने कुल 3,865 नमूनों का परीक्षण किया। भारत में असफल डोप परीक्षणों का प्रतिशत सबसे अधिक दर्ज किया गया। इस सूची में भारत का 11वां नंबर है। 3865 नमूनों के टेस्ट में 125 में प्रतिकूल विश्लेषणात्मक निष्कर्ष आए, जो कि सैंपल का 3.2 प्रतिशत है। डोपिंग उल्लंघन की संख्या के मामले में भारत के आंकड़े रूस, अमेरिका , इटली और फ्रांस जैसे प्रमुख खेल देशों की तुलना में काफी अधिक थे। 

इस रिपोर्ट में कजाकिस्तान टॉप-3 में है। कजाकिस्तान के 2174 सैंपल्स लिए गए, जिनमें से 1.9 प्रतिशत में प्रतिकूल परिणाम आए। चौथा उच्चतम प्रतिशत नॉर्वे और संयुक्त राज्य अमेरिका से आया। अमेरिका ने 6782 नमूनों का परीक्षण किया, जबकि नॉर्वे की गिनती 2075 थी। चीन के सबसे अधिक 19228 सैंपल्स का परीक्षण किया । इसका प्रतिशत 0.2 प्रतिशत है। 

 

Tags: DOPING

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार