जापानी पर्यटक से ठगी करने वाले आरोपी को 7 लाख रुपए लेकर छोड़ा, 2 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है

जापानी पर्यटक से ठगी करने वाले आरोपी को 7 लाख रुपए लेकर छोड़ा, 2 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

वर्तमान में राजकुमार विधायकपुरी और सत्येन्द्र ज्योति नगर थाने में तैनात है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

जयपुर। जापानी पर्यटक से 26.50 लाख रुपए का सोना और 4.37 लाख नकद रुपयों की ठगी करने वाले मुख्य सरगना अशगर को विधायकपुरी थाने के कांस्टेबल राजवीर और हैड कांस्टेबल सत्येन्द्र ने सात लाख रुपए लेकर छोड़ दिया था। अब पर्यटक थाना इंचार्ज धर्मसिंह की रिपोर्ट पर विधायकपुरी थाना पुलिस ने राजकुमार और सत्येन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है। वर्तमान में राजकुमार विधायकपुरी और सत्येन्द्र ज्योति नगर थाने में तैनात है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इन दोनों के खिलाफ धारा 384 और 120 के तहत कार्रवाई की गई है। कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जापानी पर्यटक से ठगी करने वाले मुख्य आरोपी से सात लाख रुपए लेकर छोड़ने के मामले में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह है मामला
पर्यटक थानाप्रभारी धर्मसिंह ने रिपोर्ट दी कि जापानी पर्यटक सासो ताकेसी से ठगी के आरोप में मुल्जिम अशगर खान निवासी रामगढ़ सीकर को गिरफ्तार किया गया था। जब अशगर से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि जापानी पर्यटक ताकेसी से उसने व उसके साथियों ने दिसम्बर 2022 में ठगी की थी। इससे पहले 27 अगस्त को विधायकपुरी थाने के हैड कांस्टेबल सत्येंद्र ने उसे व्हाट्सएप कॉल कर कहा था कि जापानी पर्यटक ने तेरे खिलाफ खिलाफ  विधायकपुरी थाने में ठगी की रिपोर्ट दी है। इस पर मुझे विधायकपुरी थाने बुलाया। उसी दिन मैं अपने दोस्त अब्बास के साथ विधायकपुरी थाने पहुंचा, वहां पुलिसकर्मी सत्येंद्र मिले और कहा कि तुमने जो ताकेसी से 2.90 लाख रुपए मंगवाए हैं, वो तुझे दो और इसके अलावा चार लाख रुपए और दो। यदि सात लाख रुपए दोगे तो तुम्हारा परिवाद खत्म करवा दूंगा। 15 दिन बाद मैंने सत्येंद्र और राजकुमार को थाने के एक कमरे में 4.50 लाख रुपए नकद दे दिए। एक माह बाद मुबारिक और अब्बास विधायकपुरी थाने में जाकर कांस्टेबल राजकुमार को एक लाख रुपए और देकर आए। इसके बाद 1.50 लाख रुपए आठ दिसम्बर को विधायकपुरी थाने में ही दिए गए। डेढ़ लाख रुपए लेते समय कांस्टेबल राजकुमार ने अशगर से कहा कि 2.90 लाख रुपए सोनिया मैडम को देने हैं। मैडम से तुम्हारा परिवाद खत्म करवा देंगे। 

सीपी के पास आए परिवाद से हुआ खुलासा
बीती 29 मार्च 2024 से 20 दिन पहले सत्येंद्र ने अशगर को व्हाट्सएप कॉल कर कहा कि आप मेरे से ज्योति नगर थाने में आकर मिलो। इस पर अशगर अपने दोस्त मुबारिक व अब्बास के साथ ज्योतिनगर थाने के सामने बनी चाय के होटल पर गए, जहां पर सत्येन्द्र आया और बोला कि सीपी साहब के पास परिवाद दोबारा आ गया है। मेरी नौकरी का मामला है। मेरा नाम पर्यटक थाने में मत लेना। मैं आपको रुपए वापस दे दूंगा। अशगर ने पूछताछ में बताया कि आज तक सत्येन्द्र व राजकुमार ने रुपए वापस नहीं किए। 

Tags: tourist

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता