डाबी में जगह-जगह हो रहा अतिक्रमण

यातायात हो रहा बाधित, आए दिन हो रहे हादसे

डाबी में जगह-जगह हो रहा अतिक्रमण

लोगों को गांव के मुख्य मार्गों और सड़क से निकलना मुश्किल होता जा रहा है।

डाबी। डाबी ग्राम पंचायत क्षेत्र में जगह-जगह अतिक्रमण हो रहा है। सरकारी पटवार घर पंचायत के सामने बने पुराने सरकारी अस्पताल, स्कूल के चौक सार्वजनिक चौराहे सहित गांव के मुख्य मार्ग अतिक्रमण की चपेट में है। जिस पर जिला प्रशासन व ग्राम पंचायत की उदासीनता की वजह से अभी तक अतिकर्मियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होने से ग्रामीणों में जिला प्रशासन के खिलाफ भारी नाराजगी जताई है। स्थानीय खुशीराम बैरागी का कहना है कि डाबी मेन चौराहे पर पटवार घर बना है जिसे लोगों ने खुर्द बुर्द कर दिया है। पटवार घर के सामने दुकान लगाने वाले आए दिन लड़ाई झगड़ा करते है जिस से गांव में अशांति का माहौल बना हुआ है। जिसपर कोई ध्यान देने वाला नहीं है। डाबी बरड़ क्षेत्र में मुख्य मार्गों पर जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण से परेशान होकर शिकायत दी है।  

अतिक्रमण से सड़कें हुई संकड़ी, आए दिन होते है हादसे
डाबी कस्बा क्षेत्र में जगह-जगह अतिक्रमण से यातायात बाधित हो रहा हैं। गांव के मुख्य मार्ग बाजार और चौराहे अतिक्रमण की चपेट में आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है और सड़क पर तिज त्योहारों पर खरीददारी करने वालों ओर दुकानदारों को दुकानदारी करने भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। मुख्य मार्गों और सड़क की चौड़ाई कम होती जा रही है। लोगों ने जगह-जगह सड़क पर सामान आगे रखकर सड़क की जगह घेर रखी है। साथ ही अपनी दुकानों के सामने अवैध रूप से थड़ीया गुमटी व ठेले लगाने से यातायात बाधित हो रहा हैं। लोगों को गांव के मुख्य मार्गों और सड़क से निकलना मुश्किल होता जा रहा है। स्थानिय ग्रामीणों व व्यापारीयों द्वारा बहुत बार लिखित में शिकायत देकर ग्राम पंचायत को समस्या से अवगत कराने के बावजूद भी अतिक्रमण यथावत बना हुआ है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है लोगों ने सारे नियम ताक पर रखते हुए गांव के मुख्य मार्गों पर अवैध कब्जा जमाकर बैठे हुए है लेकिन पंचायत प्रशासन की लापरवाही की वजह से अतिक्रमण करने वालों के होसले बुलंद हो रहे है। स्थानीय ग्रामीण का जिला प्रशासन से मांग की  है कि ग्राम पंचायतों को आदेश देकर गांव के मुख्य मार्गों, चौक चौराहों ,पटवार घर, सरकारी हॉस्पिटल की भूमि से जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाया जाए। जिससे गांव के सभी मुख्य मार्गों को अतिक्रमण मुक्त किया जाए। खुशी राम बैरागी, रमेश सोलंकी, रघुनाथ सिंह हाड़ा, अशोक बंजारा, प्रेमबिहारी शर्मा, गजराज सिंह हाड़ा ,फोजसिंह सोंधीया, चेतन राठौर, मोहनलाल गुर्जर, पप्पू प्रजापत, मुकेश जंगम, सुरेश जंगम , सत्यनारायण सेन, रूप सिंह हाड़ा, संजय पोखरना, त्रिलोक पोखरना, भगवान सोलंकी, कन्हैया लाल सेन, हेमराज सेन, नरेश माली, प्रभुलाल प्रजापत, महेंद्र प्रजापत, अर्पित भाट, पप्पू लाल भाट सहित ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गांव के मुख्य मार्गों और सरकारी कार्यालयों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की है। 

इनका कहना है 
अतिक्रमण की गई जगहों को चिन्हित करके नोटिस देकर जल्दी कार्यवाही की जायेगी लगातार शिकायतें आ रही है। जिस पर जल्दी ग्राम पंचायत द्वारा अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जायेगा। 
- देवबाई भील ,सरपंच, डाबी ग्राम पंचायत

जहां जहां अतिक्रमण हो रहा है उन जगहों को ग्राम पंचायत द्वारा चिह्नित कर लिया है। जल्दी सभी को नोटिस देकर कार्यवाही की जायेगी। 
- मनोहर सिंह , ग्राम विकास अधिकारी डाबी ग्राम पंचायत

Read More भारतमाला परियोजना में 25 प्रोजेक्ट शामिल, राजस्थान को सर्वाधिक छह एक्सप्रेस-वे मिले

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार