इटली में पनबिजली संयंत्र में विस्फोट, 3 लोगों की मौत

विस्फोट के समय सभी लोग संयंत्र में काम कर रहे  थे

इटली में पनबिजली संयंत्र में विस्फोट, 3 लोगों की मौत

तीनों मृतकों के शव दोपहर में बरामद कर लिये गये हैं। घटना के बाद चार लोग लापता हो गये जिनका पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है।

रोम। इटली के एपेनिने माउंटेन में सुवियाना झील पर एक पनबिजली संयंत्र में विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गयी तथा चार अन्य गंभीर रूप से झुलस गये वहीं चार लोग लापता हैं। रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थानीय समयनुसार  दोपहर करीब तीन बजे घटी। संयंत्र की दो इकाइयों में से एक में आठवीं मंजिल पर आग लग गई और कुछ ही देर बाद विस्फोट हो गया। 

विस्फोट के समय सभी लोग संयंत्र में काम कर रहे  थे। तीनों मृतकों के शव दोपहर में बरामद कर लिये गये हैं। घटना के बाद चार लोग लापता हो गये जिनका पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है। बिजली संयत्र की प्रबंधन कंपनी एनल ग्रीन पावर के अनुसार संयंत्र में उत्पादन रोक दिया गया है, लेकिन स्थानीय या राष्ट्रीय स्तर पर बिजली आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई है। राष्ट्रपति सर्जियो मैटरेल्ला और प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने घटना पर संवेदना व्यक्त की है। 

Tags: explosion

Post Comment

Comment List

Latest News

नौतपा से पहले ही तपा प्रदेश, अगले तीन-चार दिन तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट नौतपा से पहले ही तपा प्रदेश, अगले तीन-चार दिन तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट
चिकित्साकर्मियों के अवकाश निरस्त, चिकित्साकर्मी विशेष परिस्थितियों में ही सक्षम स्तर से स्वीकृति उपरांत ही अवकाश पर जा सकेंगे।
कार्मिकों के लंबे अवकाश निरस्त, मुख्यालय पर रहेंगे फील्ड अधिकारी
टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ