सेना नहीं चाहती थी अग्निवीर योजना, मोदी ने थोपा : राहुल

इसे फाड़ कर फेंकने का सपना देख रही है

सेना नहीं चाहती थी अग्निवीर योजना, मोदी ने थोपा : राहुल

एक से कह रही है कि आपको कुछ हुआ, तो आपके परिवार की रक्षा होगी। वहीं दूसरे से कह रही है कि उसे कुछ हुआ तो उसे कुछ नहीं मिलेगा। 

भिंड। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि सेना और सैनिक दोनों ही अग्निवीर योजना नहीं चाहते, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर ये फैसला थोप दिया।  गांधी ने मध्यप्रदेश के भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने दो तरीके के जवान बना दिए है। उन्होंने कहा कि सरकार दो लोगों को युद्ध में भेज रही है और एक से कह रही है कि आपको कुछ हुआ, तो आपके परिवार की रक्षा होगी। वहीं दूसरे से कह रही है कि उसे कुछ हुआ तो उसे कुछ नहीं मिलेगा। 

भाजपा संविधान बदलने का सपना देख रही 
राहुल गांधी ने संविधान की किताब दिखा कर दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनने पर इसे फाड़ कर फेंकने का सपना देख रही है, लेकिन दुनिया में कोई ऐसी ताकत नहीं, जो भारत के संविधान को नष्ट कर सके। गांधी ने कहा कि ये चुनाव दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है, एक तरफ इंडिया गठबंधन है, जो संविधान बचाने की कोशिश कर रहा है। इसी दौरान उन्होंने संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा कि इस किताब के पहले दलितों और आदिवासियों के पास कोई हक नहीं थे, वंचितों को जो कुछ मिला है, इसी किताब के बाद मिला है। अब मोदी-शाह और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि अगर चुनाव जीते तो इस किताब को फाड़ कर फेंक देंगे। चुनाव की लड़ाई यही है। 

भाजपा चाहती है देश कुछ अरबपति चलाएं
देश में जो प्रगति हुई है, जो गरीबों को मिला है, ऐसे में सब गायब हो जाएगा। भाजपा चाहती है कि ये किताब फेंक दी जाए और देश को 20-22 अरबपति चलाएं। हिंदुस्तान में सार्वजनिक क्षेत्र बने, गरीबों को आरक्षण मिला, सारे अधिकार इसी किताब से मिलते हैं। अगर ये किताब खत्म हुई, तो गरीब, दलित और आदिवासियों की आवाज खत्म हो जाएगी। 

यहां के बहुत से युवा सेना में 
राहुल ने कहा कि मध्यप्रदेश के भिंड और मुरैना के बहुत से युवा सेना में हैं। बीहड़ों के लिए मशहूर इस क्षेत्र से हर साल बड़ी संख्या में युवा सेना में जाते हैं। जो हमारी सीमाओं की रक्षा करते हैं। 

Read More Abdominal Cancer Day : युवा वर्ग भी तेजी से हो रहा शिकार

 

Read More खडगे पर अशोभनीय टिप्पणी के आरोपी पर होगी कार्रवाई : वेणुगोपाल

Tags: rahul

Post Comment

Comment List

Latest News

टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
विगत दिनों कुछ समय के लिए राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय औषधियों की केन्द्र से आपूर्ति बाधित हुई...
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ
उत्पादकों और निर्यातकों के साथ संवाद कर समाधान का प्रयास करे सरकार - आरतिया
ओवेरियन मॉस का दूरबीन से सफल ऑपरेशन