राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीडऩ के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है। 

बेंगलुरू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीडऩ के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है। 

गांधी ने सिद्दारमैया को लिखे पत्र में महिलाओं के लिए न्याय के वास्ते खड़े होने की कांग्रेस पार्टी की नैतिक जिम्मेदारी पर जोर दिया और आरोपियों को जवाबदेह ठहराने के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने और भारत में उसके प्रत्यर्पण की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया गया है।

उन्होंने कहा, ''मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करें। वे हमारी करुणा और एकजुटता के पात्र हैं क्योंकि वे न्याय के लिए अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाये।''

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिसंबर 2023 की शुरुआत में ही प्रज्वल के पिछले कदाचार के बारे में जानकारी दी गयी थी, जिसमें यौन हिंसा की घटनाएं भी शामिल थीं। इन आरोपों से अवगत होने के बावजूद भाजपा की कथित निष्क्रियता पर निराशा व्यक्त करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रज्वल के कथित समर्थन की निंदा की। 

Read More अखिलेश यादव ने भाजपा के गूगल एड्स पर 100 करोड़ खर्च करने पर उठाए सवाल, बोले- ये पैसा चुनावी चंदे के रूप में बटोरा

सिद्दारमैया ने कहा कि प्रज्वल के खिलाफ गंभीर आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी सभी आवश्यक विवरण प्रदान करने के साथ ही सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगी।

Read More Stock Market Update : शेयर बाजार ने लगाई ऊंची छलांग

गौरतलब है कि प्रज्वल के खिलाफ यौन उत्पीडऩ, धमकी और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में गत 28 अप्रैल को होलेनरासीपुरा टाउन थाने में मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने प्रज्वल और उसके पिता एचडी रेवन्ना दोनों पर यौन उत्पीडऩ में शामिल होने का आरोप लगाया है।

Read More Swati Maliwal Case : मारपीट करने के मामले में महिला आयोग ने केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को किया समन 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनावों के बाद सरकार में होगी राजनीतिक नियुक्तियां, संगठन में बेहतरीन काम करने वालों को मिलेगा पुरस्कार लोकसभा चुनावों के बाद सरकार में होगी राजनीतिक नियुक्तियां, संगठन में बेहतरीन काम करने वालों को मिलेगा पुरस्कार
कुछ पदों पर लोकसभा चुनाव से पहले नियुक्तियां दी गई थी, लेकिन आचार संहिता लगने के बाद यह सिलसिला बंद...
भाजपा का विभाजनकारी सपना कभी नहीं होगा सच, नफरत के बीज बो रहे हैं मोदी : स्टालिन
दो पाटों के बीच पिस रही जनता, किसको सुनाएं अपना दुखड़ा?
Movie Jolly LLB 3 के विरुद्ध हुई सुनवाई
हरियाणा में चलती बस में लगी आग, 9 श्रद्धालुओं की मौत
गगाड़ी नहर में मिला लापता युवक का शव
रूस ने चीन की सरकार को दिया विध्वंसक गतिविधियां चलाने वाले विदेशी संगठनों का ब्यौरा