बेंजामिन नेतन्याहू का हाल हिटलर जैसा होगा, तुर्की नहीं छोड़ेगा : एर्दोगन 

तुर्की खुलकर खूंखार आतंकी समूह हमास का समर्थन करता है

बेंजामिन नेतन्याहू का हाल हिटलर जैसा होगा, तुर्की नहीं छोड़ेगा : एर्दोगन 

एडोल्फ हिटलर और अन्य युद्ध अपराधियों जैसा ही होगा। एर्दोगन इससे पहले भी नेतन्याहू को कसाई और हिटलर बताते रहे हैं। खलीफा एर्दोगन का देश तुर्की खुलकर खूंखार आतंकी समूह हमास का समर्थन करता है।

अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने राफा में इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ बेंजामिन नेतन्याहू को खुलेआम धमकी दी है। उन्होंने कहा कि इस हमले से एक आतंकवादी राज्य के बदसूरत चेहरे से पर्दा हट गया है। एर्दोगन ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके सहयोगी सजा से बच नहीं पाएंगे और उनका हाल एडोल्फ हिटलर और अन्य युद्ध अपराधियों जैसा ही होगा। एर्दोगन इससे पहले भी नेतन्याहू को कसाई और हिटलर बताते रहे हैं। खलीफा एर्दोगन का देश तुर्की खुलकर खूंखार आतंकी समूह हमास का समर्थन करता है।

राफा पर हमले को बताया आपराधिक हमला
इस्तांबुल के बाहरी इलाके में अदनान मेंडेरेस कॉन्फ्रेंस सेंटर में एक सेमिनार में बोलते हुए एर्दोगन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि गाजा में 36,000 से अधिक लोग उन लोगों की हरकतों के कारण शहीद हुए हैं जिन्हें उन्होंने हत्यारे और कसाई कहा था। तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि राफा में शरणार्थी शिविर पर आपराधिक इजरायली हमला अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा राफा में इजरायली अभियान को तत्काल रोकने के आदेश के बाद हुआ।

एर्दोगन ने नेतन्याहू की तुलना हिटलर से की
एर्दोगन ने कहा कि नेतन्याहू और उनका हत्यारा नेटवर्क फिलिस्तीनी प्रतिरोध को हराने में विफल होने पर लोगों का नरसंहार करके सत्ता पर अपनी पकड़ बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि नेतन्याहू खुद को स्लोबोदान मिलोसेविक, (नरसंहार के दोषी बोस्नियाई सर्ब राजनेता) राडोवन कराडजिक और हिटलर की तरह शोक मनाने से नहीं बचा पाएंगे, जिनकी वह नकल कर रहे हैं।

तुर्की को बताया गाजा का रक्षक
एर्दोगन ने जोर देकर कहा कि तुर्की यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करेगा कि उन (इजरायली) बर्बर लोगों को उनके द्वारा किए गए अपराधों के लिए न्याय के कटघरे में लाया जाए। राफा में विस्थापित लोगों के लिए एक शिविर को निशाना बनाकर किए गए हमले में कम से कम 35 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

Read More अमेरिका में लोकतंत्र के लिए खतरा हैं कमला हैरिस, उन्हें नहीं होना चाहिए था उम्मीदवार : ट्रंप

Tags: netanyahu

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान