बेंजामिन नेतन्याहू का हाल हिटलर जैसा होगा, तुर्की नहीं छोड़ेगा : एर्दोगन 

तुर्की खुलकर खूंखार आतंकी समूह हमास का समर्थन करता है

बेंजामिन नेतन्याहू का हाल हिटलर जैसा होगा, तुर्की नहीं छोड़ेगा : एर्दोगन 

एडोल्फ हिटलर और अन्य युद्ध अपराधियों जैसा ही होगा। एर्दोगन इससे पहले भी नेतन्याहू को कसाई और हिटलर बताते रहे हैं। खलीफा एर्दोगन का देश तुर्की खुलकर खूंखार आतंकी समूह हमास का समर्थन करता है।

अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने राफा में इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ बेंजामिन नेतन्याहू को खुलेआम धमकी दी है। उन्होंने कहा कि इस हमले से एक आतंकवादी राज्य के बदसूरत चेहरे से पर्दा हट गया है। एर्दोगन ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके सहयोगी सजा से बच नहीं पाएंगे और उनका हाल एडोल्फ हिटलर और अन्य युद्ध अपराधियों जैसा ही होगा। एर्दोगन इससे पहले भी नेतन्याहू को कसाई और हिटलर बताते रहे हैं। खलीफा एर्दोगन का देश तुर्की खुलकर खूंखार आतंकी समूह हमास का समर्थन करता है।

राफा पर हमले को बताया आपराधिक हमला
इस्तांबुल के बाहरी इलाके में अदनान मेंडेरेस कॉन्फ्रेंस सेंटर में एक सेमिनार में बोलते हुए एर्दोगन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि गाजा में 36,000 से अधिक लोग उन लोगों की हरकतों के कारण शहीद हुए हैं जिन्हें उन्होंने हत्यारे और कसाई कहा था। तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि राफा में शरणार्थी शिविर पर आपराधिक इजरायली हमला अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा राफा में इजरायली अभियान को तत्काल रोकने के आदेश के बाद हुआ।

एर्दोगन ने नेतन्याहू की तुलना हिटलर से की
एर्दोगन ने कहा कि नेतन्याहू और उनका हत्यारा नेटवर्क फिलिस्तीनी प्रतिरोध को हराने में विफल होने पर लोगों का नरसंहार करके सत्ता पर अपनी पकड़ बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि नेतन्याहू खुद को स्लोबोदान मिलोसेविक, (नरसंहार के दोषी बोस्नियाई सर्ब राजनेता) राडोवन कराडजिक और हिटलर की तरह शोक मनाने से नहीं बचा पाएंगे, जिनकी वह नकल कर रहे हैं।

तुर्की को बताया गाजा का रक्षक
एर्दोगन ने जोर देकर कहा कि तुर्की यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करेगा कि उन (इजरायली) बर्बर लोगों को उनके द्वारा किए गए अपराधों के लिए न्याय के कटघरे में लाया जाए। राफा में विस्थापित लोगों के लिए एक शिविर को निशाना बनाकर किए गए हमले में कम से कम 35 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

Read More म्यांमार में नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण बाढ़, 19 स्कूल बंद

Tags: netanyahu

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद