लेन-देन के विवाद में अपहरण करने वाले पति-पत्नी समेत 6 गिरफ्तार

आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

लेन-देन के विवाद में अपहरण करने वाले पति-पत्नी समेत 6 गिरफ्तार

टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

जयपुर। हरमाड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार को लेन-देन के मामले में एक युवक का अपहरण करने वाले पति-पत्नी समेत छह जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अपहरण कर 10 लाख रुपए की फिरौंती मांगी थी। इनके कब्जे से अपहृत व्यक्ति की गाड़ी और वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपित आकाश सिंह चौहान सुजात नगर प्रागपुरा, मनोज मन्ढा प्रागपुर, शंकर लाल सैन पावटा प्रागपुरा हाल महेश नगर,  अजय पाल सिंह राठौड़ बहरोड़ हाल महेश नगर, रवि कुमार टांक गोविन्दपुरा सांगानेर और पूजा देवी गोविन्दपुरा सांगानेर के रहने वाले हैं। पुलिस उपायुक्त पश्चिम अमित बुढानिया ने बताया कि परिवादिया अनिता ने 19 मई 2024 को रिपोर्ट दी कि शाम करीब सात बजे उसके पति विजय घर से गाड़ी लेकर सब्जी लाने गए थे। जब वह वापस नहीं आए तो उन्हें फोन किया तो किसी अन्य व्यक्ति ने फोन उठाया और रुपए मांगने लगा। पीछे से मेरे पति की रोने की आवाज आ रही थी। इस संबंध में थानाप्रभारी दिलीप खदाव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

बार-बार बदल रहे थे लोकेशन
आरोपी फोन को बंद कर बार-बार फिरौती की मांग कर अपनी लोकेशन चेंज कर रहे थे। विजय को लेकर आरोपी टोंक रोड, आदर्शनगर, कोटपुतली, बानसूर तक ले गए तथा उनको पुलिस के पीछा करने की भनक लग गई। जिस पर उसको कोटपुतली में छोड़ दिया।

ऐसे किया अपहरण
आरोपी व अपहृत विजय अग्रवाल के बीच आपस में रुपयों का लेनदेन का विवाद है। इस पर आरोपियों ने उसके अपहरण की साजिश रची। 19 मई 2024 को जैसे ही विजय अग्रवाल अपनी गाड़ी लेकर न्यू लोहा मण्डी रोड पर पहुंचा तो आरोपी पूजा देवी ने अपने आपको क्राइम ब्रांच की आॅफिसर बताकर अपनी अपनी गाड़ी में बैठा लिया तथा परिवादी की गाड़ी को साथ ले लिया। आरोपी विजय को वहां से लेकर मुहाना पहुंचे और वहां से विजय के फोन से ही परिवादिया को फोन कर रुपयों की मांग की। 

 

Read More बैंक ऑफ बड़ौदा ने उच्च ब्याज दरों के साथ 'बॉब मानसून धमाका जमा योजना' का किया शुभारंभ

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत
केंद्र सरकार से हमारा अनुरोध है कि आतंकवाद की समाप्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए। आतंकवाद से लड़ाई में पूरा...
पुलिस थाना महेश नगर जयपुर दक्षिण की बड़ी कार्रवाई, मोबाईल चोरी करने वाली खट-खट गैंग का पर्दाफाश
मणिपुर-त्रिपुरा में हिंसा की घटनाएं प्रायोजित : कांग्रेस
ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर के तहत विशेष प्रदर्शनी का आयोजन, स्टूडेंट्स ने भीलवाड़ा शाहपुरा की फड़ को प्रदर्शित
RU के छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन
Stock Market Update : शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 51.69 अंक उछला
मुख्यमंत्री के पिता चोटिल, बाथरूम में फिसलकर गिरे, जयपुर किया सकता है रैफर