लेन-देन के विवाद में अपहरण करने वाले पति-पत्नी समेत 6 गिरफ्तार

आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

लेन-देन के विवाद में अपहरण करने वाले पति-पत्नी समेत 6 गिरफ्तार

टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

जयपुर। हरमाड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार को लेन-देन के मामले में एक युवक का अपहरण करने वाले पति-पत्नी समेत छह जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अपहरण कर 10 लाख रुपए की फिरौंती मांगी थी। इनके कब्जे से अपहृत व्यक्ति की गाड़ी और वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपित आकाश सिंह चौहान सुजात नगर प्रागपुरा, मनोज मन्ढा प्रागपुर, शंकर लाल सैन पावटा प्रागपुरा हाल महेश नगर,  अजय पाल सिंह राठौड़ बहरोड़ हाल महेश नगर, रवि कुमार टांक गोविन्दपुरा सांगानेर और पूजा देवी गोविन्दपुरा सांगानेर के रहने वाले हैं। पुलिस उपायुक्त पश्चिम अमित बुढानिया ने बताया कि परिवादिया अनिता ने 19 मई 2024 को रिपोर्ट दी कि शाम करीब सात बजे उसके पति विजय घर से गाड़ी लेकर सब्जी लाने गए थे। जब वह वापस नहीं आए तो उन्हें फोन किया तो किसी अन्य व्यक्ति ने फोन उठाया और रुपए मांगने लगा। पीछे से मेरे पति की रोने की आवाज आ रही थी। इस संबंध में थानाप्रभारी दिलीप खदाव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

बार-बार बदल रहे थे लोकेशन
आरोपी फोन को बंद कर बार-बार फिरौती की मांग कर अपनी लोकेशन चेंज कर रहे थे। विजय को लेकर आरोपी टोंक रोड, आदर्शनगर, कोटपुतली, बानसूर तक ले गए तथा उनको पुलिस के पीछा करने की भनक लग गई। जिस पर उसको कोटपुतली में छोड़ दिया।

ऐसे किया अपहरण
आरोपी व अपहृत विजय अग्रवाल के बीच आपस में रुपयों का लेनदेन का विवाद है। इस पर आरोपियों ने उसके अपहरण की साजिश रची। 19 मई 2024 को जैसे ही विजय अग्रवाल अपनी गाड़ी लेकर न्यू लोहा मण्डी रोड पर पहुंचा तो आरोपी पूजा देवी ने अपने आपको क्राइम ब्रांच की आॅफिसर बताकर अपनी अपनी गाड़ी में बैठा लिया तथा परिवादी की गाड़ी को साथ ले लिया। आरोपी विजय को वहां से लेकर मुहाना पहुंचे और वहां से विजय के फोन से ही परिवादिया को फोन कर रुपयों की मांग की। 

 

Read More जोधपुर में फिजिशियन महाकुंभ 26 अक्टूबर से

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान