विदेश राज्य मंत्री पहुंचे कुवैत, घायलों से की मुलाकात

कुवैत अग्निकांड में मारे गए 49 में से 42 भारतीय

विदेश राज्य मंत्री पहुंचे कुवैत, घायलों से की मुलाकात

रिपोर्ट के अनुसार, जिस इमारत में आग लगी थी, उसके मालिक को हिरासत में ले लिया गया है और वह जांच पूरी होने तक हिरासत में रहेगा।

कुवैत सिटी/नई दिल्ली। कुवैत में अहमदी प्रांत के मंगाफ क्षेत्र में भारतीय श्रमिकों के आवास वाली छह मंजिला इमारत में लगी आग में मारे गए 49 लोगों में से 42 भारतीय हैं। विदेश राज्य मंत्री केवी सिंह कुवैत सिटी पहुंचने के बाद तुरंत जाबेर अस्पताल पहुंचे और वहां भर्ती घायल भारतीयों से मिले। मृतक 42 भारतीयों में से 14 केरल के निवासी थे और बाकी तमिलनाडु तथा उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों के थे। भारतीयों के अलावा मरने वाले बाकी लोग पाकिस्तानी, फिलिपींस, मिस्र और नेपाल के नागरिक थे। 
35 घायल आईसीयू में
घायल हुए 50 से अधिक लोगों में से 35 लोग गहन देखभाल में हैं, जिनमें से सात की हालत गंभीर है। पांच लोगों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। घायलों का इलाज कुवैत के पांच सरकारी अस्पतालों, अदन, जाबेर, फरवानिया, मुबारक अल कबीर और जाहरा अस्पतालों में किया जा रहा है।

मृतकों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट होगा
कुवैती अधिकारियों ने कहा है कि मृतकों की पहचान के लिए डीएनए परीक्षण किया जाएगा। आग की घटना छह मंजिला इमारत में हुई, जहां एक निजी कंपनी के करीब 196 कर्मचारी रहते थे। शुरुआती जांच में बताया गया कि भूतल पर रसोई में आग लगी और तेजी से फैल गई। रसाई में करीब 20 सिलिंडरों का भंडारण किया गया था जिसके कारण इतनी बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं।
बिल्डिंग का मालिक हिरासत में
रिपोर्ट के अनुसार, जिस इमारत में आग लगी थी, उसके मालिक को हिरासत में ले लिया गया है और वह जांच पूरी होने तक हिरासत में रहेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान