NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, फरवरी में ही कांग्रेस छोड़ अजित गुट में हुए थे शामिल

शक के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, फरवरी में ही कांग्रेस छोड़ अजित गुट में हुए थे शामिल

सिद्दीकी ने मुंबई में डिप्टी सीएम अजित पवार और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल सहित दूसरे नेताओं की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की थी।

मुंबई। मुंबई में एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बांद्रा में उनके बेटे जिशान के दफ्तर के बाहर उन्हें 3 गोलियां मारी। उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। शक के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। खबर सुनने के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अस्पताल पहुंचे। 

इसी साल 8 फरवरी को कांग्रेस छोड़ी
बाबा सिद्दीकी ने इसी साल 8 फरवरी को कांग्रेस छोड़ी थी। 2 दिन बाद 10 फरवरी को अजित पवार की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। सिद्दीकी ने मुंबई में डिप्टी सीएम अजित पवार और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल सहित दूसरे नेताओं की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की थी।

छात्र जीवन से ही कांग्रेस से जुड़े रहे 
सिद्दीकी छात्र जीवन से ही कांग्रेस से जुड़े रहे बाबा सिद्दीकी का पूरा नाम बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी है। वे 1977 में अपने छात्र जीवन में ही कांग्रेस पार्टी से जुड़ गए थे। बाबा ने मुंबई के एमएमके कॉलेज से पढ़ाई की। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बाबा साल 1992 और 1997 में दो बार बीएमसी नगर निगम पार्षद चुने गए। इसके बाद बाबा 1999, 2004 और 2009 में तीन बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे। उनके बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से अभी कांग्रेस के विधायक हैं और मुंबई युवा कांग्रेस के नेता भी हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी सरकार का केन्द्रीय कर्मचारियों को तोहफा, DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, पेंशनर्स को भी मिलेगा लाभ मोदी सरकार का केन्द्रीय कर्मचारियों को तोहफा, DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, पेंशनर्स को भी मिलेगा लाभ
इस निर्णय से केन्द्र सरकार के 49 लाख 18 हजार कर्मचारियों और 64 लाख 89 हजार पेंशनभोगियों को फायदा मिलेगा।...
राजस्थान में बदला स्कूलों का समय, तापमान कम होने पर लिया फैसला
इंदिरा गांधी नहर से इस बार कम मिलेगा सिंचाई का पानी, 7 जिलों में गेहूं की बुवाई पर असर
विधायक दल के नेता चुने गए नायब सिंह सैनी, दूसरी बार बनेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री
कच्ची शराब और अवैध हथियारों की तलाश में पुलिस की छापेमारी, 10 लोगों के खिलाफ कार्रवाई
आईएनए सोलर ने प्राथमिकता के आधार पर जारी किए इक्विटी शेयर, मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया 
Gold & SIlver Price: सोना और चांदी सर्वकालिक ऊंचाई पर, चांदी 1600 रुपए और शुद्ध सोना 700 रुपए महंगा