मोदी सरकार ने युवाओं को नशाखोरी में धकेलने का किया काम, युवा कांग्रेस करेगी आंदोलन

हें बेरोजगारी के जरिए नशे के दलदल में धकेला जा रहा है

मोदी सरकार ने युवाओं को नशाखोरी में धकेलने का किया काम, युवा कांग्रेस करेगी आंदोलन

देश का युवा ड्रग्स की महामारी की चपेट में आ रहा है। विदेशों से भारत में ड्रग्स की खेप पहुंचाई जा रही है। देश के युवक को नौकरी चाहिए नशा नहीं है और इसको लेकर उनका संगठन आंदोलन कर रहा है।

नई दिल्ली। युवा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भानु छिब ने कहा कि युवाओं को नौकरी देने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने रोजगार देने की बजाय युवाओं को नशाखोरी के दलदल में धकेलने का काम किया है और इसके खिलाफ उनका संगठन देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा। छिब ने कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि मोदी सरकार ने बेरोजगारी बढ़ाने और नशाखोरी फैलाने का काम किया है और इसके खिलाफ उनका संगठन बुधवार को दिल्ली से देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा, जो हर राज्य, जिले तथा गांव-गांव तक जाएगा। उनका कहना था कि देश का युवा खतरे में है और उन्हें बेरोजगारी के जरिए नशे के दलदल में धकेला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश का युवा ड्रग्स की महामारी की चपेट में आ रहा है। विदेशों से भारत में ड्रग्स की खेप पहुंचाई जा रही है। देश के युवक को नौकरी चाहिए नशा नहीं है और इसको लेकर उनका संगठन आंदोलन कर रहा है। उन्हें विश्वास है कि उनका आंदोलन सरकार पर दबाव बनाएगा और देश में युवाओं को नशाखोरी की चपेट में आने से बचाने में उनकी यह पहल महत्वपूर्ण साबित होगी। युवा कांगेस अघ्यक्ष ने कहा ''श्री मोदी का वादा था कि हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरियां देंगे, विदेशों से काला धन वापस लाएंगे, लेकिन ये वादे तो पूरे नहीं हुए- इसके उलट नौकरियों की जगह युवाओं को नशा मिला है।

विदेश से काला धन आने की जगह भारी मात्रा में ड्रग्स आई है। पिछले 10 साल में देश के युवाओं को सिर्फ धोखा मिला है, उसके खिलाफ यूथ कांग्रेस 16 अक्टूबर से एक देशव्यापी मुहिम का आगाज कर रहा है। इसका उद्देश्य है कि नौकरी दो, नशा नहीं'। छिब के साथ ही संगठन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वरुण पांडे तथा अन्य ने इस मौके पर नौकरी दो-नशा नहीं आंदोलन से जुड़ा पोस्टर भी लॉन्च किया।

 

Read More भाजपा कोर कमेटी की बैठक, उपचुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर हुई चर्चा

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ