महाराष्ट्र में फिजूलखर्ची में लिप्त सरकार, कांग्रेस ने लगाया लूटने का आरोप

यह राशि 5 दिनों के भीतर खर्च की जानी चाहिए

महाराष्ट्र में फिजूलखर्ची में लिप्त सरकार, कांग्रेस ने लगाया लूटने का आरोप

राज्य मंत्रिमंडल ने डिजिटल प्लेटफॉर्म विज्ञापनों के लिए 90 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है, जिसमें आदेश दिया गया है कि यह राशि 5 दिनों के भीतर खर्च की जानी चाहिए। 

मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार पर आरोप लगाया है कि वर्तमान सरकार फिजूलखर्ची में लिप्त है। कांग्रेस ने जल्दी में करोड़ों रुपये की निविदाओं को मंजूरी देकर जितना संभव हो उतना लूटने की जल्दी करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने आरोप लगाया कि इससे उनके सरकार से बाहर निकलने से पहले लाभ का हिस्सा सुनिश्चित हो गया। उन्होंने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने डिजिटल प्लेटफॉर्म विज्ञापनों के लिए 90 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है, जिसमें आदेश दिया गया है कि यह राशि 5 दिनों के भीतर खर्च की जानी चाहिए। 

इसके अलावा मंत्रिमंडल ने सरकारी फैसलों को एसएमएस के माध्यम से जनता तक पहुंचाने के लिए 23 करोड़ रुपये के एक और टेंडर को मंजूरी दे दी है। सार्वजनिक धन के व्यर्थ खर्च की कड़ी आलोचना करते हुए लोंढे ने कहा कि राज्य पर आठ लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है, लेकिन सरकार कमीशन कमाने के लिए लापरवाही से निविदाएं जारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार मंत्रिमंडल के फैसलों के बारे में जनता को अपडेट भेजने के लिए 23 करोड़ रुपये खर्च कर रही है और इन एसएमएस सेवाओं के लिए टेंडर मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, राज्य के खजाने  का उपयोग योजना के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के लिए किया जा रहा है और उनके माध्यम से शिंदे, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार अपनी-अपनी पार्टियों का प्रचार कर रहे हैं। 

 

Read More राजस्थान में तेजी से शहरीकरण बढ़ रहा है, ऐसे में आधारभूत सुविधाएं विकसित करना जरूरी: झाबर सिंह

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

आईएनए सोलर ने प्राथमिकता के आधार पर जारी किए इक्विटी शेयर, मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया  आईएनए सोलर ने प्राथमिकता के आधार पर जारी किए इक्विटी शेयर, मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया 
आईएनए सोलर को प्राथमिकता के आधार पर इक्विटी शेयर जारी करने पर मिले 402 करोड़ रुपए 
Gold & SIlver Price: सोना और चांदी सर्वकालिक ऊंचाई पर, चांदी 1600 रुपए और शुद्ध सोना 700 रुपए महंगा
बूढ़ी नहरों की सूध ले तो बचे लाखों लीटर अमृत
 Happy Birthday: ड्रीम गर्ल बनकर हेमा ने दर्शकों का जीता दिल, फिल्मी परदे से लेकर संसद तक का तय किया सफ़र
बुजुर्ग महिला के गले पर झपट्टा मारकर चेन लूटी
वेरीफिकेशन के बाद पुलिस ने 1394 दुकानदारों को जारी किए पटाखा लाइसेंस, 689 के आवेदन निरस्त
यूनान द्वीप के पास डूबी प्रवासियों को ले जा रही नाव, 4 लोगों की मौत